Monday, April 29, 2024
Advertisement

West Bengal Politics: क्या बंगाल में फिर 'खेला होबे'? मिथुन चक्रवर्ती का दावा- TMC के 38 विधायक BJP के संपर्क में हैं

West Bengal Politics: मिथुन चक्रवर्ती ( Mithun Chakraborty) ने कोलकाता में एक बड़ा बयान देकर चौंका दिया है। उन्होंने पहले कहा कि क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 27, 2022 17:32 IST
Mithun Chakraborty- India TV Hindi
Image Source : ANI Mithun Chakraborty

Highlights

  • 'टीएमसी के 21 विधायक सीधे हमारे संपर्क में हैं'
  • 2021 का चुनाव जबरदस्ती जीता गया है: मिथुन
  • 'फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी और फिर बनेगी'

West Bengal Politics: बीजेपी नेता और बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक मिथुन चक्रवर्ती ( Mithun Chakraborty) के दावे के साथ ही पश्चिम बंगाल की राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है। मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता में एक बड़ा बयान देकर चौंका दिया है। उन्होंने पहले कहा कि क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं?

इसके बाद उन्होंने दावे का खंडन किया। मिथुन चक्रवर्ती के दावे के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के करीब 38 विधायक उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि इस समय टीएमसी के 38 विधायकों के हमारे साथ अच्छे संबंध हैं, जिनमें से 21 सीधे हमारे संपर्क में हैं।

वहीं, उन्होंने बंगाल के 2021 में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि जबरदस्ती कर चुनाव जीता गया है। उन्होंने कहा कि हिंदी में एक कहावत है कि जबरदस्ती छीनी हुई चीजों को संभालना मुश्किल है और चुनाव जबरदस्ती जीता गया है। अगर फिर से निष्पक्ष विधानसभा चुनाव हो, तो बीजेपी की जीत पक्की है।  

'चार और राज्यों में बीजेपी की सरकार आने वाली है'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी और फिर बनेगी। बता दें कि ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी। इस पर मिथुन चक्रवर्ती का रिएक्शन आया। साथ ही उन्होंने कहा कि 18 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। उन्होंने कहा कि चार और राज्यों में बीजेपी की सरकार आने वाली है।  

बंगाल की सत्ता में आने के लिए आंकड़ा 144 का है

गौरतलब है कि मिथुन चक्रवर्ती के दावे को अगर सही भी मान लें तो टीएमसी के 38 विधायकों के बीजेपी में जाने से भी सरकार नहीं बनेगी। बीजेपी के पश्चिम बंगाल में अभी 69 विधायक हैं और 38 और विधायक मिलने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 107 हो जाएगा। हालांकि, इस आंकड़े के साथ राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी। बंगाल की सत्ता में आने के लिए आंकड़ा 144 का है। ऐसे में टीएमसी के इन विधायकों के टूटने के बाद भी बीजेपी को 37 और विधायकों की जरुरत होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement