Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हावड़ा से छह लोगों को हिरासत में लिया

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की टीम सोमवार को सुबह हावड़ा पहुंची और सभी छह लोगों को डोमजुर इलाके से हिरासत में लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उपरांत हुई हिंसा के मामले में 34 प्राथमिकी अब तक दर्ज की है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2021 17:55 IST
पश्चिम बंगाल चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हावड़ा से छह लोगों को हिरासत में लिया - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO पश्चिम बंगाल चुनाव बाद हिंसा: सीबीआई ने हावड़ा से छह लोगों को हिरासत में लिया 

कोलकाता: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई)ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में हावड़ा से सोमवार को छह लोगों को हिरासत में लिया। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों पर विभिन्न आपराधिक घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की टीम सोमवार को सुबह हावड़ा पहुंची और सभी छह लोगों को डोमजुर इलाके से हिरासत में लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उपरांत हुई हिंसा के मामले में 34 प्राथमिकी अब तक दर्ज की है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो नदिया जिले से और एक उत्तर 24 परगना जिले से गिरफ्तार किया गया है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 19 अगस्त को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की मामले में तैयार रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए चुनाव के बाद कथित दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने अदालत की निगरानी में मामलों की सीबीआई जांच कराने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement