Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bengal Violence: चुनाव बाद हिंसा में जख्मी एक और BJP नेता की मौत

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा में कथित रूप से टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में घायल भाजपा उम्मीदवार की बुधवार को एक अस्पताल में मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2021 9:19 IST
Bengal Violence: चुनाव बाद हिंसा...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Bengal Violence: चुनाव बाद हिंसा में जख्मी एक और BJP नेता की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा में कथित रूप से टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में घायल भाजपा उम्मीदवार की बुधवार को एक अस्पताल में मौत हो गई। दक्षिण 24 परगना जिले के मागरहाट पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी धुरजाती साहा को मतगणना वाले दिन 2 मई को हुए हमले में सिर में गंभीर चोट लगी थी। साहा की पत्नी और बेटे ने इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के दिन 2 मई को साहा सहित बीजेपी कार्यकर्ता समर्थकों पर कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस समर्थित बदमाशों ने डायमंड हार्बर कॉलेज के मतगणना केंद्र से वापस जाते समय हमला किया थ। सीबीआई ने चुनाव बाद हिंसा के मामले में दो और एफआईआर दर्ज की है। कुल एफआईआर की संख्या बढ़कर 40 हो गई है।

वहीं, स्थानीय टीएमसी विधायक गियासुद्दीन मोल्ला ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि साहा पर किसने हमला किया था, क्योंकि वह उस समय मतगणना केंद्र के अंदर थे। साहा की मौत के बाद अस्पताल पहुंचे भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने बताया कि उन पर स्थानीय टीएमसी विधायक के समर्थकों ने ही हमला किया था, जब देखा कि साहा मतों की गिनती में पिछड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के समक्ष उठाएंगे।

गौरतलब है कि चुनावी हिंसा पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट मिलने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने 19 अगस्त को चुनावों के दौरान हत्या और रेप के सभी मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement