Sunday, May 12, 2024
Advertisement

West Bengal Violence: बंगाल में हिंसा के बाद स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण, पुलिस बल की तैनाती बरकरार

West Bengal Violence: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तनाव व्याप्त हो गया था। हालांकि प्रभावित जिलों में मंगलवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 14, 2022 19:39 IST
Security personnel deployed after violence- India TV Hindi
Image Source : PTI Security personnel deployed after violence

Highlights

  • 200 से ज्यादा गिरफ्तारी, 42 मामले दर्ज
  • 15 जून तक हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू
  • एस्पलेनेड इलाके में पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

West Bengal Violence: नूपुर शर्मा के कथित विवादित टिपप्णी को लेकर देशभर में प्रदर्शन व हिंसा हुई थी। इसकी आग से बंगाल के भी कुछ जिले भी प्रदर्शन से प्रभावित हुए थे।हालांकि प्रभावित जिलों में मंगलवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही, लेकिन अभी भी इन इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तनाव व्याप्त हो गया था।आपको बता दें कि नौ जून को हुई पश्चिम बंगाल में हिंसा के तहत 200 से ज्यादा गिरफ्तारी और 42 मामले दर्ज किए गए हैं। 

पुलिस गश्त के दौरान कई संदिग्ध गिरफ्तार

ADGP जावेद शमीम ने कहा, ‘‘ पश्चिम बंगाल में स्थिति शांतिपूर्ण बनी है और किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है। हमारे वरिष्ठ अधिकारी जिलों में मौजूद हैं।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने सोमवार रात को हिंसा प्रभावित इलाकों में छापेमारी कर संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी भी की गई। हावड़ा, मुर्शिदाबाद, नादिया और उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना जिलों में आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। हावड़ा, मुर्शिदाबाद के बेल्दंगा और नादिया के बेथुंदाहरी में 15 जून तक IPC(Indian Penal Code) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। 

रेलवे स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा में सोमवार से इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं। वहीं  बेल्दंगा की इंटरनेट सेवाएं 15 जून तक निलंबित रहेंगी। राज्य के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बेथुंदाहरी में इंटरनेट सेवाओं पर फैसला इलाके की समीक्षा के बाद किया जाएगा। राज्य में किसी भी घटना से बचने के लिए राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) तथा राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) को तैनात किया गया है। BJP के निलंबित दो नेताओं की कथित विवादित टिप्पणी के विरोध में यहां एस्पलेनेड इलाके में अल्पसंख्यकों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के लिए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement