Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सूडान: फैक्ट्री के अंदर एलपीजी टैंकर में ब्लास्ट, 18 भारतीयों की मौत

सूडान में एक फैक्ट्री के अंदर एलपीजी टैंकर में ब्लास्ट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें 18 भारतीय भी शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2019 18:19 IST
18 Indians killed in factory fire in Sudan- India TV Hindi
Image Source : AIR 18 Indians killed in factory fire in Sudan

खार्तूम: सूडान में एक फैक्ट्री के अंदर एलपीजी टैंकर में ब्लास्ट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें 18 भारतीय भी शामिल हैं। इस हादसे में 130 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बुधवार को सूडान स्थित भारतीय दूतावास ने 18 भारतीयों की मौत की जानकारी की है। इस हादसे के बाद से 16 भारतीयों के लापता होने की खबर आ रही थी। भारतीय दूतावास ने विज्ञप्ति जारी कर 18 भारतीयों की मौत की बात कही है और ये भी बताया कि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। सूडान स्थित भारतीय दूतावास से यह जानकारी दी गई है कि इस फैक्ट्री में 50 से ज्यादा भारतीय काम करते हैं।

दूतावास की तरफ से कहा गया कि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं और यह माना जा रहा है कि वे मृतकों में शामिल हो सकते हैं क्योंकि शव जल चुके हैं और फिलहाल इनकी पहचान नहीं हो सकी है। अभी तक जो आंकड़े मिले हैं उनके मुताबिक 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है, विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि इस दुर्घटना में कुछ भारतीय कर्मियों की मौत हो गई है जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट संदेश में 24 घंटे का आपातकाल नंबर भी शेयर किया है और उस नंबर पर फोन करके जानकारी ली जा सकती है, नंबर +249-921917471 है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement