Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बगदाद: आत्मघाती कार बम धमाके में 32 लोगों की मौत, कई लोग घायल

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में एक घनी बस्ती में आज एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। राजधानी के पूर्वोत्तर

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 02, 2017 18:04 IST
32 people dead in bagdad car bomb blast- India TV Hindi
32 people dead in bagdad car bomb blast

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में एक घनी बस्ती में आज एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। राजधानी के पूर्वोत्तर भाग में शिया बहुल सद्र सिटी में एक चौराहे पर यह विस्फोट हुआ। विस्फोट में हताहत हुए कई लोग दिहाड़ी मजदूर थे जो काम की बाट जोह रहे थे। इस इलाके को बार बार निशाना बनाया जा चुका है।

इस विस्फोट के तत्काल बाद सोशल मीडिया पर डाली गयी संबंधित तस्वीरों में आसमान में धुएं का गुबार उठता नजर आ रहा है और गंभीर रूप से घायल हुए लोग वहां से ले जाये जा रहे हैं। एक पुलिस कर्नल के अनुसार विस्फोट से 32 लोगों की जान चली गयी तथा 61 लोग घायल हुए। बगदाद में पिछले तीन दिनों में यह दूसरा बड़ा हमला है।

शनिवार को मध्य बगदाद के एक व्यस्त बाजार में दोहरे विस्फोट में कम से कम 27 लोगों की जान चली गयी थी। पिछले दो महीने में इराक की राजधानी में यह बड़ा घातक हमला था। वैसे आज के विस्फोट की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट ने हाल ही में ऐसे सभी हमलों की जिम्मेदारी ली है। उनमें नववर्ष की पूर्व संध्या पर शनिवार को हुआ दोहरा विस्फोट भी शामिल है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement