1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. बच्चों की अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में 40 गिरफ्तार, कंप्यूटर जब्त

बच्चों की अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में 40 गिरफ्तार, कंप्यूटर जब्त

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को की गई इन गिरफ्तारियों से पहले पुलिस ने इनके कंप्यूटरों को जब्त किया जिसमें नाबालिगों की अश्लील फिल्में मिलीं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2018 16:43 IST
Representational Image | Pixabay- India TV Hindi
Representational Image | Pixabay

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील की पुलिस ने साओ पाउलो में बच्चों की अश्लील फिल्म बनाने के खिलाफ चलाए गए दो बड़े अभियानों में 40 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को की गई इन गिरफ्तारियों से पहले पुलिस ने इनके कंप्यूटरों को जब्त किया जिसमें नाबालिगों की अश्लील फिल्में मिलीं। पुलिस ने वहां मिले ढेर सारे खिलौनों को भी जब्त कर लिया। एक अभियान साओ पाउलो के मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र टाबोआओ डा सेरा में चलाया गया। आपको बता दें कि ब्राजील में बड़े पैमाने पर ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो बच्चों की अश्लील फिल्में बनाते हैं।

इस मामले की बात करें तो इसकी जांच लगभग 6 महीने पहले शुरू हुई जब पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली। इसके आधार पर मंगलवार को 28 लोगों की गिरफ्तारी हुई। दूसरा अभियान साओ पाउलो में चलाया गया जिसमें 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उन कंप्यूटरों की जांच कर संदिग्धों को ट्रैक किया जो नियमित रूप से बच्चों की अश्लील फिल्म देखने के लिए इस्तेमाल किए जाते थे।

पुलिस प्रवक्ता मार्सियो फ्रूएट ने कहा, ‘पकड़े गए संदिग्धों में से एक शख्स खेल के मैदान में काम करता था जहां वह बच्चों से संपर्क करता था। वहीं एक अन्य संदिग्ध किंडरगार्टेन कर्मचारी है। इन संदिग्धों पर काफी सावधानी से नजर रखी गई, यह जानने के लिए कि क्या वे खुद भी बच्चों के खिलाफ इस तरह का काम करते थे।’ आपको बता दें कि ब्राजील की सरकार ने कुछ ही दिन पहले रियो डि जनेरियो की सार्वजनिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सैन्यकर्मियों को दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X