Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, चार लोगों की मौत

ब्राजील के सिएरा राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉक्टर को लेकर जा रहा छोटा विमान शुक्रवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे विमान में सवार सभी 4 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 11:47 IST
Brazil Plane Crash, Brazil Plane Crash Coronavirus, Brazil Plane Crash Coronavirus Doctor- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL 4, including COVID-19 positive doctor killed as small plane crashes in Brazil.

रियो डी जिनेरियो: ब्राजील के सिएरा राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉक्टर को लेकर जा रहा छोटा विमान शुक्रवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे विमान में सवार सभी 4 लोगों की मौत हो गई। ऑनलाइन समाचार साइट जी1 ने दमकलकर्मियों के हवाले से इस बारे में जानकारी देते हुए खबर दी है कि बीमार डॉक्टर को उनके गृह राज्य पियाऊ में आईसीयू में भर्ती कराने के लिए ले जाया जा रहा था। विमान में पायलट के साथ मरीज का इलाज कर रहे 2 डॉक्टर भी सवार थे। 

ब्राजील में 2.3 लाख से ज्यादा संक्रमित

सिएरा दमकल विभाग और साओ बरनार्डो म्युनिसिपैलिटी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि ब्राजील दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में शामिल है। यहां यह वायरस अभी तक 15.5 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 2.3 लाख से ऊपर हो चुकी है और इस लिहाज से यह दुनिया में पांचवे नंबर पर है। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि इस वायरस के चलते ब्राजील में स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है, ऐसे में यह दुर्घटना एक बड़ा झटका है।

देश के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा
ब्राजील के लिए राहत भरी बात सिर्फ इतनी सी है कि यहां 89,672 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं और अब 128,177 ऐक्टिव केस हैं। इनमें से भी 8,318 लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। बता दें कि ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री नेल्सन टीच को इस महामारी से प्रभावी रूप से निपटने में नाकाम रहने के कारण इस्तीफा देना पड़ा है। एक महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब देश का स्वास्थ्य मंत्री बदल गया है। इससे पहले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हेनरिक मैंडेटा को राष्ट्रपति जायरे बोल्सोनारो ने बर्खास्त कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement