Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बोलीविया में बड़ी सड़क दुर्घटना, 24 लोगों की मौत, 11 अन्य घायल

दक्षिण अमेरिकी देश बोलीविया में सोमवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2019 12:38 IST
Bus hits dump truck in Bolivia, many reported dead | AP- India TV Hindi
Bus hits dump truck in Bolivia, many reported dead | AP

ला पास: दक्षिण अमेरिकी देश बोलीविया में सोमवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के पश्चिमी हिस्से में एक बस और ट्रक के बीच जबर्दस्त टक्कर हो गई, जिसके चलते कम से कम 24 लोग मारे गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दुर्घटना में 11 अन्य घायल भी हो गए। घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ओरुरो क्षेत्र के पारगमन व परिवहन निदेशक कर्नल विक्टर ह्यूगो लिजाराजू ने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है, लेकिन बारिश इसकी एक मुख्य वजह हो सकती है। क्षेत्रीय पुलिस कमांडर जोस पिजारो ने मीडिया को बताया कि घायलों को ओरुरो शहर में विभिन्न मेडिकल फैसिलिटीज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। समाचार एजेंस एफे ने पिजारो के हवाले से बताया कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पिजारो ने कहा कि अधिकारियो ने 12 मृतकों की पहचान की है जिनमें 6 पुरुष, 5 महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। बोलीविया के आंतरिक मामलों के मंत्री ने ला पास में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि दोनों वाहनों के बीच टक्कर पोतोसी और ओरुरो शहरों को जोड़ने वाले राजमार्ग पर हुई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement