Monday, May 06, 2024
Advertisement

नाइजीरिया की मस्जिद में गोलीबारी, 18 नमाजियों की मौत: अधिकारी

माशेगू स्थानीय सरकारी क्षेत्र के अध्यक्ष अल्हासन इसाह ने न्यूज एजेंसी AP से कहा कि हमलावरों ने मस्जिद को चारों ओर से घेर लिया और गोलीबारी करने लगे। उन्होंने बताया कि हमले में चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: October 26, 2021 9:39 IST
firing in mosque 18 namazi killed Nigeria News नाइजीरिया की मस्जिद में गोलीबारी, 18 नमाजियों की मौत- India TV Hindi
Image Source : AP (REPRESENTATIONAL IMAGE) नाइजीरिया की मस्जिद में गोलीबारी, 18 नमाजियों की मौत

लागोस. उत्तरी नाइजीरिया में सोमवार को सुबह की नमाज के दौरान एक मस्जिद पर बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें 18 नमाजियों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों और पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हमला देश के नाइजर के माशेगू स्थानीय सरकारी क्षेत्र के माजकुका गांव में हुआ। हमलावरों के जातीय फुलानी खानाबदोश चरवाहा समुदाय से होने को संदेह है, जो घटना के बाद मौके से फरार हो गए।

इसी तरह की जातीय हिंसा में इस साल अब तक सैकड़ों लोगों की जान गई है। जातीय हिंसा की ये घटनाएं देश में पानी और जमीन के मुद्दे को लेकर दशकों से चल रहे संघर्ष का नतीजा हैं। संघर्ष का शिकार बने फुलानी समुदाय के कुछ लोगों ने स्थानीय होसा कृषक समुदाय के लोगों के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं।

माशेगू स्थानीय सरकारी क्षेत्र के अध्यक्ष अल्हासन इसाह ने न्यूज एजेंसी AP से कहा कि हमलावरों ने मस्जिद को चारों ओर से घेर लिया और गोलीबारी करने लगे। उन्होंने बताया कि हमले में चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं। नाइजर के पुलिस आयुक्त कुर्यस ने सोमवार को बताया कि हमला ग्रामीणों और फुलानी चरवाहा समुदाय के बीच संघर्ष से जुड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement