Thursday, April 18, 2024
Advertisement

डोमिनिका की अदालत में मेहुल चोकसी मामले की सुनवाई बुधवार को होगी, 23 मई को एंटीगुआ से हुआ था फरार

एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने दावा किया है कि हो सकता है कि चोकसी पकड़े जाने से पहले अपनी प्रेमिका को रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका ले गया हो।

IANS Reported by: IANS
Updated on: June 01, 2021 6:51 IST
एंटीगुआ पीएम का दावा : मेहुल चोकसी अपनी प्रेमिका को डोमिनिका ले गया होगा- India TV Hindi
Image Source : FILE एंटीगुआ पीएम का दावा : मेहुल चोकसी अपनी प्रेमिका को डोमिनिका ले गया होगा

नई दिल्ली: डोमिनिका की एक अदालत में भी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के मामले की सुनवाई बुधवार को होनी है। उसे 26 मई को कैरिबियाई द्वीप राष्ट्र से पकड़े जाने के बाद एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने दावा किया है कि हो सकता है कि चोकसी पकड़े जाने से पहले अपनी प्रेमिका को रोमांटिक ट्रिप पर डोमिनिका ले गया हो। एंटीगुआ न्यूज रून के मुताबिक, ब्राउन ने कथित तौर पर एक स्थानीय रेडियो स्टेशन को बताया, "मेहुल चोकसी ने गलती की और हमें जो जानकारी मिल रही है, वह यह है कि चोकसी ने अपनी प्रेमिका के साथ यात्रा की थी, लेकिन वह डोमिनिका में पकड़ा गया था और अब उसे वापस भारत भेजा जा सकता है।"

चोकसी, जो निवेश कार्यक्रम द्वारा 2017 में नागरिकता लेने के बाद 2018 से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है, कथित तौर पर 26 मई को पकड़े जाने से पहले 23 मई को डोमिनिका भाग गया था।आशंका जताई जा रही है कि चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डिनर पर जा रहा था, तभी उसे पकड़ा गया।

डोमिनिकन की एक अदालत ने चोकसी के वकीलों द्वारा दायर एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को 2 जून तक के लिए उसके निर्वासन पर रोक लगा दी थी।उनके वकील विजय अग्रवाल ने आईएएनएस को पहले बताया था कि चोकसी को एंटीगुआ से एक जहाज में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और उसे डोमिनिका ले जाया गया। उन्होंने यह भी दावा किया कि चोकसी के शरीर पर बल प्रयोग के निशान थे।

उन्होंने कहा, "कुछ गड़बड़ है और मुझे लगता है कि उसे दूसरी जगह ले जाने की रणनीति थी, ताकि उसे भारत वापस भेजने की संभावना हो। इसलिए मुझे नहीं पता कि कौन सी ताकतें काम कर रही हैं। समय सब बताएगा।" हालांकि, एंटीगुआ के पुलिस आयुक्त एटली रॉडने ने चोकसी के वकील के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें चोकसी को जबरन हटाए जाने की कोई सूचना नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement