chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मेक्सिको: बार पर हुए हमले में 27 लोगों की मौत, 11 बुरी तरह घायल, हमलावर फरार

मेक्सिको: बार पर हुए हमले में 27 लोगों की मौत, 11 बुरी तरह घायल, हमलावर फरार

वेराक्रूज मेक्सिको में नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोहों के बीच दुश्मनी और राजनीतिक भ्रष्टाचार का अड्डा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 29, 2019 7:40 IST
Mexico: 27 killed and 11 injured in arson attack on bar | AP- India TV
Mexico: 27 killed and 11 injured in arson attack on bar | AP

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में एक बार पर हुए हमले में 27 लोगों के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी मेक्सिको के एक क्लब पर बंदूकधारियों ने गैसोलीन बम फेंक कर उसे आग लगा दी जिसके चलते कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग बुरी तरह घायल हो गए। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडर ने कोअतजाकोलकोस शहर में मंगलवार रात को हुए इस ‘शर्मनाक’ हमले की निंदा की और कहा कि संघीय अधिकारी इस साक्ष्य की जांच करेंगे कि राज्य के अभियोजन कार्यालय और संगठित अपराध गिरोहों के बीच साठगांठ के चलते इस हमले को अंजाम दिया गया हो सकता है।

अपराधियों का अड्डा है वेराक्रूज

वेराक्रूज राज्य को दहलाने वाला यह सबसे ताजा मामला है। वेराक्रूज मेक्सिको में नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोहों के बीच दुश्मनी और राजनीतिक भ्रष्टाचार का अड्डा है। हमले में जिंदा बचे लोगों ने कहा कि बंदूकधारियों ने कबालो ब्लैंको (व्हाइट होर्स) में गोलियां बरसाते हुए उसे घेर लिया, प्रवेश द्वारों को अवरुद्ध कर दिया और क्लब को आग लगा दी। लेकिन भीतर में बहुत तेज आवाज में संगीत बजने की वजह से कई डांसर और दर्शकों को पता भी नहीं चला जब तक कि पूरा बार आग की चपेट में नहीं आ गया। 

एक हमलावर की हुई पहचान
वेराक्रूज के गवर्नर गार्सिया ने ट्वीट किया कि अधिकारियों ने हमलावरों में से एक की पहचान रिकार्डो ‘एन’ के तौर पर की है। गार्सिया ने कहा कि संदिग्ध को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था लेकिन अभियोजकों ने 48 घंटे के भीतर रिहा कर दिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘इस घृणित अपराध के लिए सजा जरूर होगी।’ राष्ट्रपति ओब्राडोर ने कहा कि संघीय अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि संदिग्ध को क्यों रिहा किया गया था और क्या राज्य अभियोजन कार्यालय एवं संगठित अपराध समूहों के बीच कोई साजिश हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13