Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मैक्सिको में मौत का आंकड़ा 25000 के पार, ब्राजील में एक दिन में सामने आए करीब 40000 मामले

कोरोना संकट महामारी अमेरिका के बाद अब उसके पड़ोसी देशों में विकराल रूप अख्तियार कर रही है। अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में कोरोना वायरस से अब तक 25000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2020 8:16 IST
Coronavirus cases in Maxico- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in Maxico

कोरोना संकट महामारी अमेरिका के बाद अब उसके पड़ोसी देशों में विकराल रूप अख्तियार कर रही है। अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में कोरोना वायरस से अब तक 25000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मैक्सिको में अब तक 2 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। दूसरी ओर दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में भी कोरोना का कोहराम जारी है। ब्राजील में गुरुवार को कोरोना वायरस के करीब 40000 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 1100 से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है। 

मैक्सिको के स्वास्थ्य निदेशालय में महामारी विभाग के अध्यक्ष जोस लुइस अलोमिया ने बताया कि 12.7 करोड़ की आबादी वाले इस देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते अब तक 25060 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस देश में कोरोना का पहला मामला आज से करीब 4 महीने पहले सामने आया था। तब से लेकर अब तक मैक्सिको में 202,951 मामले सामने आ चुके हैं। 

दूसरी ओर ब्राजील के हालात भी बेहद नाजुक हैं। यहां कोरोना वायरस महामारी विकराल रूप ले रही है। पूरे दक्षिणी अमेरिका में हुई 1 लाख से ज्यादा मौतों में सिर्फ ब्राजील में आधी मौतें हुई हैं, वहीं पिछले 24 घंटों में ब्राजील में 39,483 नए कंफर्म मामले सामने आए हैं। वहीं सिर्फ गुरुवार को ही यहां 1,141 मौतें हुई हैं। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस महामारी की शुरुआत के बाद से यहां 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। देश में अब तक 54,971 लोग इस बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement