Monday, May 06, 2024
Advertisement

माल्टा विमान हाइजैक: हाइजैकर्स ने किया सरेंडर, सभी यात्री सुरक्षित

लीबिया के एक विमान को शुक्रवार को एक शख्स ने अगवा कर लिया था, लेकिन बाद में उसने सरेंडर कर दिया। इससे पहले विमान को माल्टा में उतार लिया गया था।

Agencies Agencies
Updated on: December 23, 2016 21:51 IST
Malta Hijacking | AP Photo- India TV Hindi
Malta Hijacking | AP Photo

वालेटा: लीबिया के पैसेंजर प्लेन एयरबेस ए320 हाइजैक का संकट अब खत्म हो चुका है। हाइजैकर्स द्वारा बंधक बनाए गए सभी 111 यात्रियों और 7 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हाइजैकर्स ने अफ्रीकियाह एयरवेज के पश्चिमी लीबिया के सेबा नाम की जगह से त्रिपोली जा रहे इस विमान को हाइजैक कर लिया था। उन्होंने इसे अचानक माल्टा की ओर मोड़ दिया, जहां इसे लैंड कराया गया।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपहरणकर्ता ने चालक दल को बताया था कि वह गद्दाफी समर्थक हैं और यदि उसकी मांगों को पूरा कर दिया गया तो वह 111 यात्रियों को रिहा कर देगा लेकिन चालक दल को रिहा नहीं करेगा। लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी को 2011 में हत्या कर दी गई थी। माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘सेबा से त्रिपोली जा रहे अफ्रीकियाह एयरवेज के विमान को माल्टा की ओर मोड़ दिया गया और इसे यहां उतारा गया। वैकल्पिक सुरक्षा एवं आपात अभियान के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।’

Malta Hijacking | AP Photo

Malta Hijacking | AP Photo

यह विमान हुआ था हाइजैक। (AP फोटो)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माल्टा के प्रधानमंत्री ने कहा था कि विमान के क्रू मेंबर्स को छुड़ाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तीन बार में कुल मिलाकर 109 यात्रियों को छुड़ाया गया था। पहली बार में 25, दूसरी बार 40 और तीसरी बार में 44 यात्रियों को आजाद कराया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement