1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. पीएम मोदी पहुंचे दक्षिण अफ्रीका, ब्रिक्स शिखर वार्ता में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी पहुंचे दक्षिण अफ्रीका, ब्रिक्स शिखर वार्ता में लेंगे हिस्सा

1997 के बाद से किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला द्विपक्षीय दौरा है......

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 26, 2018 6:55 IST
प्रधानमंत्री...- India TV Hindi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा

प्रिटोरिया (दक्षिण अफ्रीका): ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने स्वागत किया। ब्रिक्स शिखर वार्ता गुरूवार से शुरू होने वाली है। 

1997 के बाद से किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला द्विपक्षीय दौरा

युगांडा की राजधानी कम्पाला के बाद मोदी अपनी अफ्रीका यात्रा के तीसरे चरण में यहां पहुंचे। 1997 के बाद से किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला द्विपक्षीय दौरा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “गरूवार से शुरू हो रहे 10 वें ब्रिक्स सम्मेलन के मौके पर मेजबान दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।” 

पीएम जोहानिसबर्ग में ब्रिक्स सम्मेलन के 10 वें संस्करण में हिस्सा लेंगे

वह दो दिवसीय ब्रिक्स शिखर वार्ता में हिस्सा लेंगे जिसका थीम इस साल “अफ्रीका में ब्रिक्स’’ है। मोदी जोहानिसबर्ग में ब्रिक्स सम्मेलन के 10 वें संस्करण में हिस्सा लेंगे जिसमें इस समूह के नेता वैश्विक अहमियत वाले मुद्दों, अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा, वैश्विक शासन और व्यापार संबंधी मुद्दों समेत कई मामलों पर विचार - विमर्श करेंगे। वह चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात भी करेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X