1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. रूहानी ने कहा, ईरानी लोगों को इंतजार, माफी मांगे ट्रंप

रूहानी ने कहा, ईरानी लोगों को इंतजार, माफी मांगे ट्रंप

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने आज कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उनके देश के लिए अत्यंत आक्रमक कटु वाक्य और बेबुनियाद आरोपों को लेकर ईरान के लोगों को उनके माफी मांगने का इंतजार है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 21, 2017 11:14 IST
rouhani- India TV Hindi
rouhani

संयुक्त राष्ट्र: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने आज कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उनके देश के लिए अत्यंत आक्रमक कटु वाक्य और बेबुनियाद आरोपों को लेकर ईरान के लोगों को उनके माफी मांगने का इंतजार है। (40 से ज्यादा देशों ने किया परमाणु प्रतिबंध संधि पर हस्ताक्षर)

रूहानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ट्रंप प्रशासन परमाणु समझौते से हटने के लिए बहाने की तलाश में है। यह समझाौता ईरान की परमाणु गतिविधियों पर बंदिश लगाता है। इसका समर्थन उनकी सरकार और पांच अन्य पक्षों- रूस, चीन, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी ने किया था।

ईरानी राष्ट्ऱपति ने कहा कि अगर अमेरिका समझाौता तोड़ता है तो ईरान के पास वो सभी विकल्प खुले हैं जिन्हें हम देश के लिये फायदेमंद मानते हैं। उन्होंने हालांकि ट्रंप के इस आरोप को निराधार बताकर खारिज कर दिया कि परमाणु समझाौते की आड़ में उनका देश परमाणु हथियार बना सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X