1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में टकराईं 2 ट्रेनें, 4 की मौत, 600 से ज्यादा घायल

दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में टकराईं 2 ट्रेनें, 4 की मौत, 600 से ज्यादा घायल

टक्कर की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल की तरफ ऐम्बुलेंस और हेलीकॉप्टरों को रवाना कर दिया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2019 8:34 IST
Several killed, hundreds injured in rush hour train crash in South Africa | AP Photo- India TV Hindi
Several killed, hundreds injured in rush hour train crash in South Africa | AP Photo

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में मंगलवार को 2 पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर हो गई। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 600 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन को दूसरी ट्रेन ने पीछे से टक्कर मार दी। आपात सेवा विभाग ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह हुए इस हादसे में 4 लोग मारे गए हैं और इस संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं, सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस दुर्घटना में 641 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से 11 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

आपात सेवा विभाग के प्रवक्ता चार्ल्स मबासो ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 2 लोगों को उत्तरी प्रिटोरिया के माउंटेन व्यू स्थित घटनास्थल से हवाई एम्बुलेंस सेवा के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ट्रेनों में लगभग 800 यात्री सवार थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। दोनों ही ट्रेनें प्रिटोरिया की तरफ जा रही थीं। बताया जा रहा है कि इनमें से एक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी तभी दूसरी ने पीछे से टक्कर मार दी।


टक्कर की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल की तरफ ऐम्बुलेंस और हेलीकॉप्टरों को रवाना कर दिया गया था। गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से अस्पतालों तक पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि तत्काल मदद पहुंचने से बड़ी राहत मिली वर्ना हालात और भी बुरे हो सकते थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X