1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. अवैध तरीके से ऑस्टेलिया जा रहे 6 चीनी नागरिक गिरफ्तार

अवैध तरीके से ऑस्टेलिया जा रहे 6 चीनी नागरिक गिरफ्तार

नौका से ऑस्ट्रेलिया पहुंचने का प्रयास कर रहे चीन के छह और पापुआ न्यू गिनी के एक नागरिक को हिरासत में ले लिया गया है जबकि उनमें से दो पर मानव तस्करी करने का आरोप है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 30, 2017 11:31 IST
Six Chinese civilians arrested to reach Australia from boats- India TV Hindi
Six Chinese civilians arrested to reach Australia from boats

सिडनी: नौका से ऑस्ट्रेलिया पहुंचने का प्रयास कर रहे चीन के छह और पापुआ न्यू गिनी के एक नागरिक को हिरासत में ले लिया गया है जबकि उनमें से दो पर मानव तस्करी करने का आरोप है। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। व्यक्तियों को आस्ट्रेलिया के उार में टॉरेस स्ट्रेट में पकड़ा गया। (बोकोहराम ने किया नाइजीरिया में 9 लोगों का अपहरण)

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि वे पिछले सप्ताह सैबई द्वीप पर आए जो करीब तीन सालों में ऑस्ट्रेलियाई तटों तक पहुंचने वाली पहली सफल नौका यात्रा है। अधिकारियों ने समूह के देश में पहुंचने की खबर की पुष्टि नहीं की है। सोमवार को सरकार ने 1,000 से अधिक दिनों में नौका से किसी भी प्रवासी को आने से रोकने में अपनी सफलता की बात कही।

प्रवासी एंव सीमा सुरक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, हाल ही में आस्ट्रेलियाई सीमा बल ने आस्ट्रेलिया में अवैध तरीके से प्रवेश करने का प्रयास कर रहे छह चीनी नागरिकों को देखा और उन्हें हिरासत में ले लिया। बताया गया है कि पांच लोगों को वापस चीन भेज दिया गया है जबकि पापुआ न्यू गिनी के एक नागरिक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर मानव तस्करी का आरोप लगाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment