1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली का 61 साल की उम्र में निधन, उपराष्ट्रपति ने दी जानकारी

तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली का 61 साल की उम्र में निधन, उपराष्ट्रपति ने दी जानकारी

तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली का निधन हो गया है। वह 61 वर्ष के थे। उपराष्ट्रपति सामिया सुलुहू ने बुधवार को बताया कि मगुफुली का हृदय गति रुकने के कारण निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 8:52 IST
तंजानिया के...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली का 61 साल की उम्र में निधन, उपराष्ट्रपति ने दी जानकारी

नाकुरू (केन्या): तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली का निधन हो गया है। वह 61 वर्ष के थे। उपराष्ट्रपति सामिया सुलुहू ने बुधवार को बताया कि मगुफुली का हृदय गति रुकने के कारण निधन हो गया। राष्ट्रपति को फरवरी के अंत से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया था। सोशल मीडिया पर ऐसी अटकलें थीं कि वह बीमार चल रहे हैं लेकिन शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने इन बातों का खंडन किया था।

मगुफुली अफ्रीका के उन प्रमुख नेताओं में से एक थे जिन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी को खारिज कर दिया था। उन्होंने पिछले साल कहा था कि तंजानिया ने तीन दिन की राष्ट्रीय प्रार्थना के जरिए इस संक्रामक बीमारी का खात्मा कर दिया।

उपराष्ट्रपति ने देश में 14 दिनों के शोक की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। टीबीसी के जरिए उन्होंने कहा 'प्रिय तंजानिया वासियों, यह घोषणा करना दुखद है कि आज 17 मार्च 2021 को शाम करीब 6 बजे हमने हमारे बहादुर नेता, राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली को खो दिया है। उनका निधन दिल की बीमारी के चलते दार एस सलाम स्थित जेना हॉस्पिटल में हुआ है।' उन्होंने जानकारी दी कि राष्ट्रपति का इसी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Click Mania
Modi Us Visit 2021