Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के नाम भेजा गया जहर लगा पत्र

ऐसी खबरें आ रही थीं कि किसी ने राष्ट्रपति को जहर देने की कोशिश की और अब स्वयं राष्ट्रपति ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। वक्तव्य में कहा गया कि सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से पत्र प्राप्त हुआ जो राष्ट्रपति सईद के नाम से संबोधित था।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 29, 2021 8:52 IST
Tunisia president sent poison letter ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के नाम भेजा गया जहर लगा पत्र- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

ट्यूनिस. ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें एक पत्र के जरिए जहर देने का प्रयास हुआ है। उक्त पत्र उनके नाम पर आया था और उनकी जिस सहायक ने वह पत्र खोला वह बीमार पड़ गईं। ऐसी खबरें आ रही थीं कि किसी ने राष्ट्रपति को जहर देने की कोशिश की और अब स्वयं राष्ट्रपति ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। वक्तव्य में कहा गया कि सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से पत्र प्राप्त हुआ जो राष्ट्रपति सईद के नाम से संबोधित था।

पढ़ें- Kisan Andolan की वजह से आज बंद हैं ये रास्ते, घर से निकलने से पहले रखें ध्यान

पढ़ें- रात में गाजीपुर बॉर्डर पर क्या हुआ, जानिए पूरा अपडेट

इस पत्र को सईद की शीर्ष सहायक नादिया अकाचा के पास भेजा गया। इसमें बताया गया, ‘‘पत्र खोलने पर नादिया ने देखा कि उसमें कुछ भी लिखा हुआ नहीं था। लेकिन पत्र खोलते ही उनकी तबियत बिगड़ गई। उन्हें सिर में तेज दर्द हुआ और दिखाई देना लगभग बंद हो गया। कमरे में मौजूद एक और अधिकारी को भी स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं महसूस हुईं।’’

पढ़ें- Kisan Andolan: धीरे-धीरे खत्म हो रहा है किसान आंदोलन! एक और संगठन ने खत्म किया धरना
पढ़ें- Kisan Tractor Rally के दौरान हुई हिंसा में घायल पुलिस कर्मियों से अमित शाह ने की मुलाकात

वक्तव्य में बताया गया कि नादिया को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है तथा पत्र को जांच के लिए भेजा गया है। इसमें यह भी कहा गया कि सईद इससे प्रभावित नहीं हुए तथा उनकी सेहत ठीक है।

पढ़ें- भारत-चीन संबंधों पर विदेश मंत्री एस. जशंकर का बड़ा बयान
पढ़ें- गुड न्यूज! उत्तर रेलवे चलाने वाला है नई ट्रेनें, जानिए रूट-टाइम सहित पूरी जानकारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement