गुड न्यूज! उत्तर रेलवे चलाने वाला है नई ट्रेनें, जानिए रूट-टाइम सहित पूरी जानकारी

उत्तर रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हुजूर साहिब नांदेड़ से जम्मू तवी और तिरुपती से हजरत निजामुद्दीन के बीच पूरी तरह से रिजर्व नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। इन ट्रेनों में यात्रा के लिए यात्रियों को रिजर्वेशन करवाना ही होगा और यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पालन करना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2021 12:34 IST
indian railways new special trains  jammu tawi new delhi huzur sahib nanded nizamuddin tirupati IRCT- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILMININDIA गुड न्यूज! उत्तर रेलवे चलाने वाला है नई ट्रेनें, जानिए रूट-टाइम सहित पूरी जानकारी

नई दिल्ली. कोरोना काल में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे लगातार नई ट्रेनें चलाने का ऐलान कर रहा है। अब उत्तर रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हुजूर साहिब नांदेड़ से जम्मू तवी और तिरुपती से हजरत निजामुद्दीन के बीच पूरी तरह से रिजर्व नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। इन ट्रेनों में यात्रा के लिए यात्रियों को रिजर्वेशन करवाना ही होगा और यात्रा के दौरान कोविड नियमों का पालन करना होगा। आइए आपको बताते हैं उत्तर रेलवे की तरफ से किन ट्रेनों को चलाने की घोषणा की गई है।

पढ़ें- इन जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

पढ़ें- Kisan Andolan: 35 से ज्यादा किसान नेताओं को दिल्ली पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

  1. 02751 हुजूर साहिब नांदेड़ से जम्मू तवी सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (हफ्ते में एक दिन)- वाया नई दिल्ली चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन 29 जनवरी से हर शुक्रवार को 11 बजकर 5 मिनट पर चलेगी। ये ट्रेन अगले दिन 10.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी और रात में 23.05 बजे जम्मू पहुंचेगी।
  2. 02752 जम्मू तवी से चलकर हुजूर साहिब नांदेड़ को जाने वाली सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (हफ्ते में एक दिन) चलेगी। ये ट्रेन 31 जनवरी से हर रविवार को चलेगी। जम्मू तवी से ये ट्रेटन 5.45 बजे चलेगी और शाम को 17.05 बजे नई दिल्ली जबकि अगले दिन 15.50 बजे हुजूर साहिब नांदेड़ पहुंचेगी।
  3. 02781 तिरुपति-हजरत निजामुद्दीन सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (हफ्ते में तीन दिन)- ये ट्रेन 3 फरवरी 2021 से हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 5.40 बजे चलेगी और अगले दिन 18.35 बजे तिरुपति पहुंचेगी।
  4. 02782 हजरत निजामुद्दीन- तिरुपति सुपरफास्ट स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन (हफ्ते में तीन दिन)- ये ट्रेन 3 फरवरी 2021 से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 5.20 बजे चलेगी और अगले दिन 20.35 बजे तिरुपति पहुंचेगी।

पढ़ें- किसान आंदोलन में हिंसा के बाद 'चौधरी' बन रहा चीन, कही बड़ी बात
पढ़ें- फरार दीप सिद्धू का वीडियो आया सामने, किसान नेताओं को धमकी के साथ दिया बड़ा बयान

01449 जबलपुर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल एक्सप्रेस के समय में तत्काल प्रभाव से बदलाव किया गया है। ये ट्रेन पहले जबलपुर से 6 बजे चलती थी, अब 6.30 बजे चलेगी। कटनी मुरवारा स्टेशन पर ये ट्रेन 7.45 बजे, दमोह पर 9.00 बजे, सागर स्टेशन पर 10.00 बजे खुराई पर 10.48 बजे, बीना मालखेड़ी पर 11.18 बजे पहुंचेगी। श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन 10.40 बजे  पहुंचेगी।

पढ़ें- Kisan Andolan: गाजीपुर सीमा से लगातार घर लौट रहे हैं प्रदर्शनकारी, रात को कट गई थी बिजली की सप्लाई
पढ़ें- दिल्ली NCR में छाया घना कोहरा, ठंड को लेकर IMD ने जताया ये अनुमान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन