1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. 1000 'गर्लफ्रेंड' वाले इस्लामिक प्रचारक को मिली 1000 साल से ज्यादा की सजा, जानें क्या है मामला

1000 'गर्लफ्रेंड' वाले इस्लामिक प्रचारक को मिली 1000 साल से ज्यादा की सजा, जानें क्या है मामला

तुर्की की एक अदालत ने इस्लामिक टेलीविजन प्रचारक और लेखक अदनान ओक्तार को आपराधिक गिरोह बनाने, धोखाधड़ी करने और यौन शोषण करने जैसे अपराधों के लिए 1,000 साल से ज्यादा की जेल की सजा सुनाई। अदनान को इस्ताबुंल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अपराधों में 1075 साल की सजा सुनाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2021 16:33 IST
Turkish preacher sentenced to over thousand years in jail for sex crimes 1000 'गर्लफ्रेंड' वाले इस्ल- India TV Hindi
Image Source : @HARUNYAHYA तुर्की की एक अदालत ने इस्लामिक टेलीविजन प्रचारक और लेखक अदनान ओक्तार को 1,000 साल से ज्यादा की जेल की सजा सुनाई। 

अंकाराः तुर्की की एक अदालत ने सोमवार को इस्लामिक टेलीविजन प्रचारक और लेखक अदनान ओक्तार को आपराधिक गिरोह बनाने, धोखाधड़ी करने और यौन शोषण करने जैसे अपराधों के लिए 1,000 साल से ज्यादा की जेल की सजा सुनाई। अदनान को इस्‍ताबुंल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अपराधों में 1075 साल की सजा सुनाई है। वर्ष 2018 में देशभर में मारे गए छापे में अदनान के दर्जनों मानने वाले गिरफ्तार किए गए थे। अदनान लोगों को कट्टरपंथी मत के बारे में उपदेश देता था जबकि महिलाओं को वह 'बिल्लियां' बुलाता था। अदनान को दी गई ये सजा लगातार चलती रहेगी। 

इस्लामिक विषयों से जुड़े टॉक शोज करता था होस्ट

हालांकि अदनान ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है और अपनी रिहाई की मांग की है। अदनान पहले अपना खुद का टेलीविजन चैनल A9 चलाता था जिसमें वह इस्लामिक विषयों से जुड़े टॉक शोज को होस्ट करने का काम करता था। स्थानीय मीडिया का ये भी कहना है कि एक बार अदनान ने लड़कियों के साथ किए गए डांस का भी प्रसारण किया था जिसमें ये लड़कियां अर्धनग्न और मेकअप किए रहती थीं। इनमें से कई लड़कियों ने प्लास्टिक सर्जरी करा रखी थी, ताकि अपनी पहचान को छिपा सके।

जुलाई 2018 में गिरफ्तार किया था गिरफ्तार
अदनान को को इस्तांबुल पुलिस ने जुलाई 2018 में गिरफ्तार किया था। 77 दूसरे लोगों के साथ उसे मुकदमे के दौरान हिरासत में रखा गया था। तुर्की सरकार की न्यूज एजेंसी अनाडोलू के अनुसार, अदनान और उसके ग्रुप के 13 हाई रैंक वाले सदस्यों को कुल 9,803 साल और छह महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। वहीं, अदनान को यौन अपराध, नाबालिगों के यौन शोषण, धोखाधड़ी और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी समेत कुल 10 मामलों में 1,075 साल और तीन महीने की सजा सुनाई गई।

अदनान ने जज को बताया कि उसकी 1,000 गर्लफ्रेंड थीं
दिसंबर में ट्रायल के दौरान अदनान ने जज को बताया कि उसकी 1,000 गर्लफ्रेंड थीं। वहीं, इससे पहले अक्टूबर में एक अन्य सुनवाई में उसने कहा था, 'महिलाओं के लिए मेरे दिल में प्यार उमड़ता है। प्यार एक मानवीय गुण है। यह एक मुस्लिम होने का गुण है।' एक और ट्रायल में अदनान ने खुद को असाधारण पुरुष और शक्तिशाली बताया था।

लड़कियों का करता था ब्रेन वॉश
ऐसा कहा जाता है कि इन लड़कियों का ब्रेन वॉश किया जाता था। वह लड़कों के साथ गाना भी गाता था और उन्हें ‘लायन’ कहकर संबोधित करता था। अदनान 1990 के दशक में पहली बार चर्चा में आया था। उस दौरान उसे अपने समर्थकों के साथ कई सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में वह छूट गया था।

घर से मिली थीं 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां
एक महिला ने सुनवाई के दौरान बताया कि अदनान ने कई बार उनके और अन्‍य महिलाओं के साथ यौन शोषण किया। कई महिलाओं के साथ जबरन रेप किया गया और उन्‍हें गर्भनिरोधक दवाओं को खाने के लिए मजबूर किया गया। अदनान के घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां मिली थीं।

ये भी पढ़ें
चीन ने पूर्वी लद्दाख में LAC से वापस बुलाये अपने 10 हजार सैनिक, जानें वजह
कैफे में दिया सैंडविच का ऑर्डर, सामने आया तो उड़ गए होश; वीडियो वायरल

81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत
MG Hector का यह खास मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X