1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में कार बम हमला, कम से कम 38 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में कार बम हमला, कम से कम 38 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में शुक्रवार को हुए 2 कार बम हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2018 17:57 IST
Twin car bombings kill nearly 38 in Somalia's Mogadishu | AP Photo- India TV Hindi
Twin car bombings kill nearly 38 in Somalia's Mogadishu | AP Photo

मोगादीशू: सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में शुक्रवार को हुए 2 कार बम हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। ये विस्फोट राष्ट्रपति आवास और एक होटल को निशाना बना कर किए गए थे। पुलिस के मुताबिक, पहला विस्फोट सरकारी मुख्यालय ‘विला सोमालिया’ पास सुरक्षा जांच चौकी पर हुआ जिसके बाद गोलीबारी हुई जबकि दूसरा विस्फोट एक होटल पर हुआ। ये हमले सोमाली सरकार की उस चेतावनी के एक दिन बाद हुए जिसमें राजधानी में आतंकी हमले की संभावना जताई गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति के आवास के पास पहले एक तेज धमाका हुआ, और इसके ठीक बाद हुए दूसरे धमाके के बाद गोलियां भी बरसाई गईं। वहीं, दूसरा धमाका एक मशहूर होटल के पास हुआ। शहर की एक प्रमुख ऐंबुलेंस सर्विस आमिन ऐंबुलेंस के अब्दुकादिर अब्दुर्रहमान ने बताया कि उन्होंने कम से कम 38 शवों को देखा। इन हमलों की जिम्मेदारी अल-शबाब इस्लामी आतंकवादी संगठन ने ली है। इस आतंकी संगठन ने कहा कि वह सरकार और सुरक्षा सेवाओं को निशाना बना रहा था। 

इस हमले के साथ ही पिछले करीब एक महीने से शांत रही राजधानी में फिर से दहशत फैल गई। मोगादिशू में अल-शबाब के आतंकी अक्सर ही विस्फोट करते रहते हैं। इससे पहले दिसंबर 2018 में हुए अल-शबाब के एक हमले में 18 पुलिस अधिकारी मारे गए थे। यह हमला मोगादिशू में स्थित देश की प्रमुख पुलिस एकैडमी पर हुआ था। इसके अलावा बीते साल अक्टूबर में हुए एक जबर्दस्त ट्रक हमले में 512 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले का आरोप सोमाली सरकार ने अल-शबाब पर ही लगाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X