Friday, May 10, 2024
Advertisement

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने की लाहौर हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने लाहौर में रविवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 25, 2017 13:14 IST
United Nations general secretary condemns Lahore attack- India TV Hindi
United Nations general secretary condemns Lahore attack

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने लाहौर में रविवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उप प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार को एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने पीड़ितों के परिवारों को अपनी संवेदना जताई है। (रणनीति की कमी को लेकर अमेरिकी सांसदों ने की ट्रंप की आलोचना )

हक के अनुसार, "वह आतंकवाद और हिंसक कट्टरवाद से लड़ने के लिए पाकिस्तान की सरकार के प्रयासों का अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार मानदंडों और दायित्वों के साथ समर्थन करते हैं।" यह हमला सोमवार शाम को फिरोजपुर रोड पर कोट लखपत वनस्पति बाजार के प्रवेश द्वार पर हुआ।

पंजाब प्रांत के अधिकारियों के अनुसार, इस आत्मघाती विस्फोट में 58 लोग घायल हुए हैं। तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। रेस्क्यू टीम के अनुसार, विस्फोट में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग मारे गए। रेस्क्यू टीम की दीबा शहनाज ने बताया, ‘जब यह शक्तिशाली विस्फोट हुआ, पुलिस तथा लाहौर विकास प्राधिकरण के अधिकारी मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन आवास के नजदीक स्थित अरफा करीम टावर के बाहर अतिक्रमण हटाने में व्यस्त थे।’ रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement