Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए ये बड़ा काम करेगा UN

संयुक्त राष्ट्र की पोस्टल एंजेंसी यूएन पोस्टल एडमिनिस्ट्रेशन (यूएनपीए) योग दिवस मनाने के लिए जल्द ही नया विशेष कार्यक्रम जारी करेगा।

India TV News Desk
Published on: April 19, 2017 13:36 IST
united nations will continue memorial tickets for...- India TV Hindi
united nations will continue memorial tickets for international yoga day

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सम्मान में विशेष स्मारक टिकट जारी करेगा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सम्मान में जल्द ही जारी हो रहा है विशेष टिकट।

संयुक्त राष्ट्र की पोस्टल एंजेंसी यूएन पोस्टल एडमिनिस्ट्रेशन (यूएनपीए) योग दिवस मनाने के लिए जल्द ही नया विशेष कार्यक्रम जारी करेगा। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस साल 2015 से मनाया जा रहा है। विशेष कार्यक्रम में पवित्र भारतीय ध्वनि ओम और योग की कई मुद्राओं के चित्र होंगे।

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नेतृत्व में तत्कालीन संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून और आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर के साथ संयुक्त राष्ट्र में पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2015 में मनाया गया था। संयुक्त राष्ट्र का स्मारक टिकट एक ही साथ यूएन के सभी कार्यालयों न्यूयॉर्क, जिनेवा और वियना में जारी किया जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement