Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के समुद्र में सर्फिंग कर रहा था 15 वर्षीय किशोर, अचानक झपट्टा मार कर मौत के मुंह में खींच ले गई शॉर्क

ऑस्ट्रेलिया में शॉर्क मछली के हमले में एक किशोर की मौत हो गई है। 15 वर्षीय किशोर समुद्र में अपने पिता के साथ सर्फिंग कर रहा था, तभी अचानक एक शॉर्क ने उस पर हमला कर दिया और पानी में अंदर खींच ले गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक शॉर्क ने किशोर को मौत के घाट उतार दिया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 29, 2023 14:24 IST
ऑस्ट्रेलिया के समुद्र में शॉर्क ने सर्फिंग करते किशोर पर हमला कर ली जान।- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया के समुद्र में शॉर्क ने सर्फिंग करते किशोर पर हमला कर ली जान।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के समुद्र में उस वक्त हाहाकार मच गया, जब सर्फिंग कर रहे एक 15 वर्षीय किशोर पर अचानक शॉर्क ने हमला कर दिया। सर्फिंग कर रहे किशोर पर शॉर्क ने तेजी से झपट्टा मारा और फिर उसे मौत के मुंह में खींच ले गई। समुद्र में सर्फिंग कर रहे और आसपास मौजूद अन्य लोग यह दृश्य देखकर घबरा गए। इस घटना में सर्फ़र की मौत हो गई है। हाल के महीनों में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में, शार्क के हमले में मौत की यह तीसरी घटना है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सर्फर खई काउली पर बृहस्पतिवार को एक संदिग्ध सफेद शार्क ने हमला कर दिया।
 
जिस वक्त किशोर पर हमला हुआ, उस समय वह अपने गृहनगर एडिलेड के पश्चिम में यॉर्क प्रायद्वीप पर सुदूर एथेल समुद्र तट पर अपने पिता के साथ सर्फिंग कर रहा था। शार्क के हमले के बाद काउली को किनारे पर लाया गया लेकिन आपातकालीन सेवाएँ उसे बचा नहीं पाईं। मई और अक्टूबर में भी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के दूरदराज के हिस्सों में शार्क के हमलों में सर्फ़रों की मौत हो गई। उनके शव बरामद नहीं किये जा सके। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर पीटर मालिनौस्कस ने कहा कि 2000 के बाद से राज्य के जल क्षेत्र में 11 घातक शार्क हमले हुए हैं। उन्होंने ‘नाइन नेटवर्क’ टेलीविजन को शुक्रवार को बताया कि मई के बाद हुई ये घटनाएं "चौंकाने वाली और चिंताजनक हैं।

गत फरवरी में 16 साल की लड़की की भी शॉर्क ने ली थी जान

मालिनौस्कस ने कहा कि राज्य की राजधानी और इसके सबसे अधिक आबादी वाले शहर एडिलेड के बाहर समुद्र तटों को सुरक्षित बनाने के लिए सरकार अधिक प्रयास नहीं कर सकती। राज्य के बाहर, फरवरी 2023 में पश्चिमी तट के शहर पर्थ की एक नदी में बुल शार्क के हमले में 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी। एडिलेड स्थित शार्क विशेषज्ञ एंड्रयू फॉक्स ने बताया कि इस साल दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में शार्क के हमलों में वृद्धि का कारण समझना फिलहाल मुश्किल है। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को एथेल बीच पर बादल छाए थे और हो सकता है कि इसी स्थिति ने शार्क को हमला करने के लिए उकसाया हो।​ (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement