Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Israel-Hamas War: सिसक रहे हैं टैडीबियर, अश्क बहाती छोटी डॉल; हमास के चंगुल में 200 बच्चे...जिनके बिन सब हैं बेहाल

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में उन इजरायली बच्चों के लिए भावुक प्रदर्शन किया गया, जो हमास के हमले के बाद से ही अपने घरों से लापता हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 229 बच्चे और महिलाएं लापता हैं। इनके हमास के चंगुल में होने या उनके द्वारा अपहरण के बाद मार दिए जाने का शक है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 30, 2023 16:59 IST
इजरायल-हमास युद्ध में लापता दर्जनों बच्चों के टैडीबियर और डॉल के साथ भावुक प्रदर्शन। - India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल-हमास युद्ध में लापता दर्जनों बच्चों के टैडीबियर और डॉल के साथ भावुक प्रदर्शन।

Israel-Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के दौरान से अब तक 229 बच्चे और महिलाएं लापता हैं। अब तक उनके बारे में कोई जानकारी इजरायली सरकार को नहीं मिल पाई है। कई वायरल वीडियो में हमास आतंकियों द्वारा बच्चों को अपहरण करते किसी निर्जन स्थान पर साथ लिए भी देखा जा चुका है। अब ये बच्चे और महिलाएं कहां हैं, क्या उन्हें हमास आतंकियों ने मार दिया या अब तक जिंदा रखा है। अपहृत बच्चों और महिलाओं को हमास आतंकी क्या प्रताड़ना दे रहे होंगे। इन बच्चों की याद में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में हॉलीवुडवॉकऑफ़ेम की तरफ से बच्चों के खिलौनों के साथ भावुक प्रदर्शन किया गया। 

लॉस एंजिलिस में बच्चों के टैडीबियर, उनकी डॉल, बैलून समेत अन्य खिलौनों को एक स्ट्रीट में सजाकर रखा गया। मानों सारे टैडीबियर और डॉल अपने साथी बच्चों की याद में रो रहे हों और यह पूछ रहे हों कि साथी कब आओगे। इस तरह का भावुक प्रदर्शन करने के पीछे यह जताना था कि हमास आतंकियों को कम से कम इन मासूम बच्चों को तो बख्श देना चाहिए था, जिनकी अभी खेलने-कूदने की उम्र थी। इन बच्चों के खिलौने, डॉल और टैडीबियर आज भी उनकी याद में बेहाल हैं। इस गली से जो भी गुजरा वह ऐसे दृश्य देख अपने आंसू नहीं थाम सका। 

इजरायली पोस्ट में लिखी भावुक बात

एक एजरायली पोस्ट में बच्चों के डॉल, टैडीबियर, बैलून, स्टार, स्माइली समैत अन्य खिलौनों को स्ट्रीट में प्रदर्शित करने के बाद लिखा गया कि ...दूर मत देखो. 229 मासूम शिशु, बच्चे, महिलाएं और पुरुष अपने घरों से लापता हैं। आज #हॉलीवुडवॉकऑफ़ेम में हमने प्रत्येक अपहरणकर्ता के चेहरे देखे। हम आपका इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद हमास को टैग करते लिखा गया कि उन्हें (बच्चों को घर ले आओ)। 

यह भी पढ़ें

इजरायली यात्रियों के आते ही रूसी हवाई अड्डा बना जंग का मैदान, फिलिस्तीनी झंडे के साथ यहूदियों का किया विरोध

र्मन-इजरायली लड़की को हमास ने अपहरण कर निर्वस्त्र घुमाया, कई दिन साथ रखा; अब इस हाल में मिला शव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement