1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. पार्टी का वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा, बोरिस जॉनसन ने मांगी माफी

पार्टी का वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा, बोरिस जॉनसन ने मांगी माफी, सलाहकार ने दिया इस्तीफा

वीडियो में साफ दिख रहा है कि बोरिस जानसन के सहयोगी अधिकारी देश में लगे लाकडाउन का मजाक उड़ा रहे हैं। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने इसपर सरकार की जमकर आलोचना की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2021 13:49 IST
बोरिस जॉनसन ने मांगी...- India TV Hindi
Image Source : PTI बोरिस जॉनसन ने मांगी माफी

Highlights

  • पिछले साल 18 दिसंबर को हुई थी पार्टी
  • तब लंदन में बंद स्थान पर किसी तरह के जमावड़े पर प्रतिबंध था
  • एक दिन पहले ही कोरोना के संबंध में नियम सख्त किए थे

लंदनः ब्रिटेन में बुधवार को एक वीडियो वायरल होने के बाद मचे हंगामे पर देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने माफी मांगी है। वहीं उनके सलाहकार ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल पिछले साल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कार्यालय में क्रिसमस की पार्टी का एक वीडियो वायरल हो गया। ब्रिटेन के कई मीडिया संस्थानों के मुताबिक, यह पार्टी पिछले साल 18 दिसंबर को हुई थी जब लंदन में बंद स्थान पर किसी तरह के जमावड़े पर प्रतिबंध था और एक दिन पहले ही कोरोना के संबंध में नियम सख्त किए थे ताकि क्रिसमस के दौरान लोग ज्यादा भीड़ ना करें, जिस वक्त ये पार्टी हुई उस समय एलेग्रा स्ट्रैटन प्रेस सचिव हुआ करती थीं।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि बोरिस जॉनसन के सहयोगी अधिकारी देश में लगे लाकडाउन का मजाक उड़ा रहे हैं। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने इसपर सरकार की जमकर आलोचना की है। स्टार्मर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'देश भर में लोगों ने नियमों का पालन किया, भले ही इसका मतलब प्रियजनों से अलग होना था और लोग इस बात की उम्मीद कर रहे थे, कि सरकार भी गाइडलाइंस का पालन कर रही है।' उन्होंने कहा, 'झूठ बोलना और उन झूठों पर हंसना शर्मनाक है। हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो सामाजिक रूप से सच्चाई से दूर है।'

पीएम ने मांगी माफी

कार्यालय में कर्मचारियों के पार्टी करने का वीडियो सामने आने के बाद माफी मांगी है। ‘हाउस ऑफ कॉमन्स’ में प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न काल में जॉनसन ने माफी मांगी और कहा कि कैबिनेट सचिव साइमन केस वीडियो में सामने आए तथ्यों की जांच करेंगे। हालांकि, जॉनसन ने कहा कि उस वक्त लॉकडाउन के नियमों का किसी भी तरह उल्लंघन नहीं किया गया।

erussia-ukraine-news