Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

8 लड़कियों ने मिलकर की 59 साल के शख्स की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

पुलिस के मुताबिक इन आठों लड़कियों को घटना वाली जगह से गिरफ्तार किया गया। इनमें से तीन लड़कियां 13 साल की है जबकि दो 16 साल और तीन लड़कियों की उम्र 14 साल है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 23, 2022 14:50 IST
अपराध- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल अपराध

कनाडा के टोरंटो में 8 किशोर लड़कियों पर एक 59 साल के शख्स की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस के मुताबिक ये लड़कियां सोशल मीडिया पर उस शख्स से जुड़ी हुई थीं। जांचकर्ताओं का आरोप है कि लड़कियों ने रविवार सुबह शहर के डाउनटाउन कोर में एक शख्स पर हमला किया और उसे चाकू मार दिया। जख्मी शख्स को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक इन आठों लड़कियों को घटना वाली जगह से गिरफ्तार किया गया। इनमें से तीन लड़कियां 13 साल की है जबकि दो 16 साल और तीन लड़कियों की उम्र 14 साल है। टोरंटो पुलिस के जासूस दस्ते के टेरी ब्राउन ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि लड़कियां उस शख्स से शराब की बोतल लेने की कोशिश कर रही थीं। ब्राउन ने द एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं लगभग 35 वर्षों से पुलिसिंग में हूं। यह घटना बेहद खतरनाक और चौंकानेवाली है। 16 साल से कम उम्र की आठ युवा लड़कियां अगर इस तरह के खतरनाक वारदात को अंजाम देती हैं तो साफ तौर पर हम सभी परेशानी में हैं।'

ब्राउन ने कहा, 'वे सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से मिले। वे शहर के अलग-अलग हिस्सों से आए। हम नहीं जानते कि वे उस शाम कैसे और क्यों मिले थे और मिलने के लिए उन्होंने टोरंटो की क्यों चुना। हम नहीं जानते कि वे कितने समय से एक-दूसरे से परिचित थे। मैं इन लड़कियों के ग्रुप को फिलहाल एक गिरोह भी नहीं बता सकता। आठ की ग्रुप में ये लड़कियां ये देखना चाहती थीं इससे उन्हें प्रसिद्धि मिल सकती है।' पुलिस के मुताबिक आठों लड़कियों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि कई हथियार जब्त किए गए लेकिन उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि ये हथियार किस तरह के हैं। उन्होंने यह भी कहा कि तीन लड़कियों का पुलिस के साथ पहले भी सामना हो चुका है। ब्राउन ने कहा कि पुलिस ने लड़कियों के माता-पिता से बात की है। उन्हें यह जानकर झटका लगा कि उनके बच्चे ऐसी घटना में शामिल हैं। कनाडा के अधिकारी लड़कियों के नाम जारी नहीं कर सकते क्योंकि वे कम उम्र की हैं। अदालत में अब इनकी अगली पेशी 29 दिसंबर को है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement