Monday, April 29, 2024
Advertisement

तुर्की में घने कोहरे ने बरपाया कहर, आपस में धड़ाधड़ टकराए कई वाहन; दुर्घटना में 10 लोगों की मौत और 57 घायल

तुर्की में घने कोहरे के कहर ने 10 लोगों की जान ले ली है। यहां दृश्यता कम होने की वजह से आपस में 7 वाहनों की भीषण टक्कर हो गई। इससे कई वाहनों के परखच्चे उड़ गए। घटना में 57 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत अति गंभीर बताई जा रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 28, 2023 14:34 IST
तुर्की में हुए भीषण सड़क हादसे का दृश्य। - India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की में हुए भीषण सड़क हादसे का दृश्य।

सर्दी बढ़ते ही कोहरे ने भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। तुर्की में घने कोहरे ने ऐसा कहर बरपाया है कि जिसके बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इस मौसम में तुर्की के अधिकांश इलाके सघन कोहरे के आगोश में हैं और वाहन चालकों को सड़क पर दृश्यता कम होने से भारी मुश्किलों से गुजरना पड़ रहा है। सड़क पर दृश्यता कम होने की वजह से एक के बाद एक करके धड़ाधड़ 7 वाहन आपस में टकरा गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 10 लोगों की मौत हो गई। कई वाहनों के परखच्चे उड़ गए। दर्जनों लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर बनी है। 
 
घटना उत्तर पश्चिमी तुर्की में बृहस्पितवार को हुई। यहां एक मोटर-वे पर सात वाहनों की एक के बाद एक हुई टक्कर में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हो गए। मरने वालों का आंकड़ा अबी और बढ़ सकता है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना इस्तांबुल से लगभग 150 किलोमीटर दूर साकार्या प्रांत में उत्तरी मरमारा राजमार्ग पर घने कोहरे और कम दृश्यता के कारण हुई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

पहले एक वाहन ने ट्रक में मारी टक्कर

साकार्या के गर्वनर यासर कराडेनिज ने कहा कि यह संभवत: तब हुआ जब कम दृश्यता के कारण एक वाहन ने एक ट्रक को टक्कर मार दी, जिसके बाद पीछे से आ रहे अन्य वाहन भी आपस में टकरा गए। दुर्घटना में कम से कम तीन इंटरसिटी बसें शामिल थीं। कराडेनिज ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, अधिकारियों का मानना है कि कुछ यात्रियों की मौत उस वक्त हुई जब वे दूसरे वाहन की चपेट में आ गए। गवर्नर ने कहा कि घायलों में से सात की हालत गंभीर है। पुलिस और आपातकालीन कर्मियों को घटनास्थल पर मलबा हटाते देखा गया। ​ (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement