एलन मस्क ने बताया कि आखिर क्या है उनका Twitter Mission, किया ये दवा

एलन मस्क ने आज कई बड़े-बड़े ऐलान किए हैं। इस दौरान उन्होंने ट्विटर के लिए बनाए गए अपने मिशन का भी खुलासा कर दिया। ट्विटर के सीईओ ने बताया कि ट्विटर के लिए उन्होंने क्या मिशन तैयार किया है?

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 07, 2022 12:10 IST
एलन मस्क- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एलन मस्क

Twitter के बॉस बनने के बाद से ही एलन मस्क हर दिन इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े बदलाव को लेकर अपनी योजना का ऐलान करते रहते हैं। एलन मस्क ने सोमवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से कई बड़े-बड़े ऐलान किए। इस दौरान उन्होंने ट्विटर के लिए बनाए गए अपने मिशन का भी खुलासा कर दिया। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बताया कि ट्विटर के लिए उन्होंने क्या मिशन तैयार किया है?

एलन मस्क ने ट्वीट किया, ट्विटर को सबसे सटीक स्रोत बनने की जरुरत है और यही हमारा मिशन है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, बोलने की आजादी के लिए मेरी कमिटमेंट यहां तक अकाउंट पर पाबंदी नहीं लगाने तक की है, भले ही यह व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए रिस्क हो।

अकाउंट सस्पेंड को लेकर मस्क का ऐलान

इससे पहले ट्विटर अकाउंट सस्पेंड को लेकर मस्क ने कहा कि वो हर अकाउंट सस्पेंड किया जाएगा, जो अपनी पहचान बदलेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट है, तो उस पर साफ तौर पर लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है, नहीं तो वो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा, जो किसी और के नाम या फोटो का इस्तेमाल कर रहा होगा।

मस्क ने बताया- नाम में बदलाव पर क्या होगा?

मस्क ने ये भी कहा कि वेरिफिकेशन, पत्रकारिता को लोकतांत्रिक करने के साथ लोगों की आवाज को भी सशक्त करेगा। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पहले, हमने अकाउंट्स के सस्पेंड करने से पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन अब जब हम व्यापक वेरिफिकेशन शुरू कर रहे हैं, तो कोई चेतावनी नहीं होगी और अकाउंट को सीधे सस्पेंड कर दिया जाएगा। एलन मस्क ने ये भी कहा कि अगर कोई ट्विटर यूजर नाम में बदलाव करता है, तो उसका ब्लू टिक टेंपरेरी तौर पर हटा दिया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन