Thursday, June 13, 2024
Advertisement

ये होता है पिता...मलबे के नीचे दबकर खुद की गई जान, लेकिन सीने में छुपाए बच्चे की बचा ली जिंदगी

तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। तबाही का ऐसा तांडव देखकर हर किसी का कलेजा फटा जा रहा है और आत्मा रो रही है। तुर्की और सीरिया में भूकंप के अब 3 दिन हो चुके हैं। इसके बावजूद चमत्कारिक रूप से काफी संख्या में लोगों को जिंदा निकाला जा रहा है।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 09, 2023 0:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। तबाही का ऐसा तांडव देखकर हर किसी का कलेजा फटा जा रहा है और आत्मा रो रही है। तुर्की और सीरिया में भूकंप के अब 3 दिन हो चुके हैं। इसके बावजूद चमत्कारिक रूप से काफी संख्या में लोगों को जिंदा निकाला जा रहा है। कुछ ऐसे चमत्कार देखने को मिल रहे हैं, जिसकी कल्पना कर पाना भी मुश्किल है। रेस्क्यू टीम द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में अब तक सैकड़ों जिंदगियों को बचाया जा चुका है। बुधवार को शाम एक ऐसा हैरान कर देने वाला वीडियो आया है, जिसे देखकर आपकी आत्मा दहल जाएगी। रेस्क्यू टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान पाया कि एक पिता ने खुद की जान देकर अपने बच्चे को मौत से बचा लिया। यह देखकर हर किसी के आंसू निकल पड़े।

तुर्की में राहत और बचाव कर्मी धराशाई हो चुकी इमारत में सर्च आपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान मलबे को हटाते वक्त एक इंसान का शव मिला, जिसने अपने सीने के नीचे बच्चे को छुपाए रखा था। मृत व्यक्ति के सिर पर बड़े पत्थर के स्लैब थे और उसका पूरा शरीर मलबे से ढंका हुआ था। कहां पर सांस लेने तक की भी जगह नहीं थी। मलबे को दूर कर राहत और बचाव दल ने व्यक्ति के शव को बाहर निकाला। रेस्क्यू टीम यह देखकर हैरान रह गई कि उसने अपने बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए उसे सीने से छुपाए रखा था। पिता का शव निकालने के बाद बच्चे को रेस्क्यू टीम ने जिंदा पाया तो किसी की खुसी का ठिकाना नहीं रहा।

3 दिन बाद पिता के सीने से चिपके बच्चे के जिंदा निकलने पर लगे अल्लाह हू अकबर के नारे

रेस्क्यू टीम ने जब पिता के सीने के नीचे दबे बच्चे को जिंदा निकाला तो वहां मौजूद लोग आश्चर्य से भर उठे। उन्होंने कुदरत का इनता बड़ा चमत्कार देखकर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए।  देखने से लग रहा है कि बच्चे की उम्र महज डेढ़ से दो वर्ष की है। रेस्क्यू किए जाने के बाद बच्चे को तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

 

3 दिन बाद मलबे से सोता निकला बच्चा

तुर्की से ही हैरान करने वाला एक अन्य वीडियो भी सामने आया है, जो मलबे के नीचे दबा था। रेस्क्यू टीम ने जब उसे बाहर निकाला तो वह सो रहा था। इस बच्चे की उम्र महज 5 से 6 वर्ष के करीब है। जब बच्चे को राहत और बचाव दल बाहर निकालते हैं तो वह पूछता है कि ...क्या हुआ है...। दरअसल भूकंप आने के बाद यह बच्चा मलबे में दबा था और चैन से सो रहा था। 3 दिन बाद जीवित बाहर निकला तो विनाश का नजारा देखकर हैरान रह गया।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement