Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कनाडा के एयरपोर्ट पर हुई इतनी बड़ी चोरी कि आप सोच भी नहीं सकते, चोरों ने करोड़ों का सोना कर दिया साफ़

इस घटना के बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह चोरी के सबसे अनोखे और मुश्किल मामलों में से एक है। उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 21, 2023 21:04 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कनाडा में एयरपोर्ट से चोरी हो गया करोड़ों का सोना

टोरंटो: अगर हम बात करें कि दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षा वाली जगह कौन सी होती है तो उसमें एयरपोर्ट का नाम अवश्य आएगा। यहां दिन के 24 घंटे बेहद ही कड़ी सुरक्षा रहती है। उसमें भी अगर अमेरिका और कनाडा जैसे हवाईअड्डों की बात करें तो वे और भी सुरक्षित माने जाते हैं। कहा जाता है कि यहां कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। लेकिन 17 अप्रैल को कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर हर कोई हैरान है। हर कोई सोच रहा है कि इतना बड़ा कांड यहां कैसे हो सकता है।

20 अप्रैल को चोरी का लगा पता 

दरअसल 17 अप्रैल को कनाडा के सबसे बड़े हवाईअड्डे में से एक टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देर शाम एक स्पेशल कंटेनर पहुंचा। इसमें 14.8 मिलियन डॉलर यानी लगभग 121 करोड़ रुपए का सोना और दूसरे कीमती सामान रखा था। इसे सुरक्षित तरीके से कंटेनर फैसिलिटी में शिफ्ट कर दिया गया। 20 अप्रैल को पता चला कि यह पूरा कार्गो ही चोरी हो गया है। तब से कनाडा की पुलिस इसे खोजने में जुटी है लेकिन सिवाय निराशा के उसे अभी कुछ भी नहीं मिला है।

चोरी का अनोखा मामला - पुलिस 

इस घटना के बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह चोरी के सबसे अनोखे और मुश्किल मामलों में से एक है। उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है और इसके पीछे कौन है यह भी पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि अभी यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इस चोरी के पीछे कोई कनाडाई गैंग है या इसमें किसी और देश के लोगों का हाथ है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement