Monday, April 29, 2024
Advertisement

नाइजीरिया में नाव पलटने से 103 लोगों की मौत, शादी समारोह से लौटते समय हुआ हादसा

उत्तरी नाइजीरिया में बोट पलटने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि कई लापता हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 14, 2023 9:46 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : एएनआई प्रतीकात्मक तस्वीर

अबुजा (नाइजीरिया) : नाइजीरिया में एक नाव पलटने से 103 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा  उत्तरी नाइजीरिया में उस वक्त हुआ जब नाव पर सवार लोग एक शादी समारोह लौट रहे थे। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। नाव में करीब 300 लोग सवार थे।

बड़ी संख्या में लोग लापता

अधिकारियों ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरी नाइजीरिया के क्वारा राज्य के पटेगी जिले में यह हादसा हुआ। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग लापता हुए हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। स्थानीय लोग और पुलिस लापता लोगों की तलाश में जुटी है। 

100 लोगों को बचाया गया

उन्होंने बताया कि 100 लोगों को अभी तक बचाया गया है। स्थानीय प्रमुख अब्दुल गाना लुकपाडा ने कहा, ‘ नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। उसमें करीब 300 लोग सवार थे। नौका पानी के अंदर एक बड़े लट्ठे से टकरा गई और क्षतिग्रस्त हो गई।’ क्वारा के गवर्नर अब्दुलरहमान अब्दुलराज़क के कार्यालय ने बयान जारी कर शोक व्यक्त किया है। (इनपुट-भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement