Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कनाडा सीमा के पास उत्तरी अमेरिका में 400 Kg मेथ के साथ भारतीय मूल का ड्राइवर गिरफ्तार, कीमत उड़ा देगी होश

कनाडा की सुरक्षा एजेंसियों ने बॉर्डर से लगे उत्तरी अमेरिका के घास के मैदान में भारतीय मूल के एक ड्राइवर को 400 किलोग्राम से अधिख मादक मेथ के साथ गिरफ्तार किया है। इसे प्रेयरीज के इतिहास में सबसे बड़ी जब्ती बताया जा रहा है। बाजार में इसकी कीमत 51 मिलियन कनाडाई डॉलर आंकी गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 01, 2024 21:10 IST
भारतीय मूल के ड्राइवर से बरामद मादक मेथ।- India TV Hindi
Image Source : CANADA AGENCY भारतीय मूल के ड्राइवर से बरामद मादक मेथ।

कनाडा सीमा से लगे उत्तरी अमेरिका के घास के मैदान (प्रेयरी) में भारतीय मूल के ट्रक चालक को 400 किलोग्राम मादक मेथ के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो प्रेयरी के इतिहास में सबसे बड़ा भंडाफोड़ है। भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवर कोमलप्रीत सिद्धू के पास से 400 किलोग्राम मेथामफेटामाइन बरामद की गई है।  इस खेप का बाजार मूल्य कनाडा के मैनिटोबा में 51 मिलियन कनाडाई डॉलर आंका गया है। इसे प्रेयरीज़ के इतिहास में मादक पदार्थों की सबसे बड़ी खेप कहा जा रहा है।

कनाडाई सीमा अधिकारियों ने "प्रेयरीज़ के इतिहास में सबसे बड़ी नशीली दवाओं की जब्ती" की है। यह भंडाफोड़, कनाडा के मैनिटोबा प्रांत में प्रवेश के बोइससेवेन (भूमि) बंदरगाह पर किया गया, जिसके परिणामस्वरूप भारतीय मूल के ड्राइवर, कोमलप्रीत सिद्धू की गिरफ्तारी हुई। अधिकारियों को 14 जनवरी को सिद्धू द्वारा चलाए जा रहे वाणिज्यिक ट्रक के अंदर 406.2 किलोग्राम संदिग्ध 'मेथामफेटामाइन' मिला। यह खेप बड़े सूटकेस में पैक की गई थी। सीबीएसए एजेंटों को सूटकेस में 200 ऐसे लिपटे हुए पैकेट मिले।

कनाडा में चरम पर है मादक पदार्थों की तस्करी

जब्त की गई मेथामफेटामाइन लगभग 4 मिलियन अवैध खुराक है। कनाडा सीमा सेवा एजेंसी (सीबीएसए) के क्षेत्रीय महानिदेशक (प्रेयरी क्षेत्र) जनाली बेल-बॉयचुक ने कहा, "आरोपी पर 50 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के मेथामफेटामाइन के आयात और कनाडा में तस्करी का आरोप लगाया गया है। क्षेत्रीय महानिदेशक, बेल-बॉयचुक ने कहा" सीबीएसए और आरसीएमपी कनाडाई लोगों की सुरक्षा के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे कानूनों को तोड़ने वालों को जवाबदेह ठहराया जाए। सीबीएसए के अनुसार, गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान भारतीय मूल के 29 वर्षीय कोमलप्रीत सिद्धू के रूप में की गई है, जो कनाडा के विन्निपेग का रहने वाला है और उस पर 'मेथामफेटामाइन' के आयात और कब्जे का आरोप है। कोमलप्रीत को 1 फरवरी को मैनिटोबा लॉ कोर्ट में पेश किया गया है। 

यह भी पढ़ें

यूक्रेन की सर्दियों में बर्फबारी के बीच यूरोपीय संघ ने की पैसों की बारिश, जेलेंस्की की सेना को दिया बड़ा पैकेज

डोनॉल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन में दायर किया था ये चर्चित मुकदमा, लंदन की कोर्ट ने कर दिया खारिज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement