Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिल गया IDF को हमास आतंकियों का वो जखीरा, जिससे 7 अक्टूबर को इजरायल में मचाई थी तबाही; देखें वीडियो

इजरायली सेना ने हमास आतंकियों के पास से हथियारों और विस्फोटकों की बड़ी खेप बरामद की है। यह वही हथियार और विस्फोटक हैं, जिनका इस्तेमाल आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले कि लिए किया था। इस हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हुई थी। वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 08, 2023 14:06 IST
हमास आतंकियों के पास से मिला हथियारों का जखीरा। - India TV Hindi
Image Source : IDF हमास आतंकियों के पास से मिला हथियारों का जखीरा।

इजरायली सेना ने हमास आतंकियों के पास से विस्फोटक हथियारों का वो जखीरा बरामद किया है, जिससे 7 अक्टूबर को तबाही मचाई गई थी। इजरायली सेना हमास आतंकियों के पास इन हथियारों को देखकर दंग रह गई। एक वीडियो फुटेज के जरिये इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने हमास आतंकियों के पास से बरामद इन हथियारों को दिखाया है। इसमें 1,493 हथगोले और विस्फोटक, 760 आरपीजी, 427 विस्फोटक बेल्ट, 375 आग्नेयास्त्र, 106 रॉकेट और मिसाइलें शामिल हैं। यही वह हथियार हैं, जिनका इस्तेमाल आतंकियों ने 7 अक्टूबर को  1,400 से अधिक इज़रायली नागरिकों के नरसंहार के लिए किया था। उनमें से कुछ हथियार यहां बच गए थे, जिसे अब इजरायली सेना ने बरामद किया है। 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इसमें रॉकेट, मिसाइलें, ग्रेनेड, मोर्टार, हथगोले, राइफलें व बंदूकें, विस्फोटक, आग्नेयास्त्र जैसे हथियार शामिल हैं। इनका उपयोग आतंकियों ने निर्दोष इजरायलियों की हत्या के लिए किया था। हमास आतंकियों ने इजरायल पर एक साथ 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे थे। इससे इजरायल का ड्रोम सिस्टम भी फेल हो गया था। इजरायल का ड्रोम सिस्टम ऐसे रॉकेटों और मिसाइलों से देश की रक्षा करने के लिए है। मगर एक साथ इतने अधिक संख्या में रॉकेट दागे जाने से इजरायली ड्रोम ने लक्ष्य को पहचानने और भेदने में काफी देर लगा दी। इतने में हमास आतंकियों ने सैकड़ों इजरायलियों को मौत के घाट उतार दिया और सड़क पर भी तांडव करने लगे।

हमास ने ऐसे मचाई थी तबाही

हमास आतंकियों ने हवाई हमले के साथ ही साथ गाजा बॉर्डर को क्रॉस करके जबरन इजरायली क्षेत्र में घुस गए थे और सैकड़ों इजरायलियों को बंधक बना लिया था। महिलाओं और युवतियों को बंधक बनाकर उन्हें निर्वस्त्र सड़कों पर घुमाया। बलात्कार और अत्याचार किया। अपनी हवस मिटाने के बाद महिलाओं और युवतियों की हत्या कर दी। काफी संख्या में बच्चों को भी अपहरण के बाद हमास आतंकियों ने मार डाला था। हमास के पास से बरामद हथियार और विस्फोटकों का जखीरा उसके आतंकी इरादों की तस्दीक करता है। 

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया पर बड़े साइबर हमले की आशंका, 1 करोड़ से अधिक लोगों की इंटरनेट और फोन समेत आपात सेवाएं बाधित

गाजा के अंदरूनी इलाकों में पहुंची इजरायली सेना, हमास मुख्यालय पर जल्द हो सकता है IDF का कब्जा; नेतन्याहू का नया ऐलान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement