Friday, May 10, 2024
Advertisement

गाजा के अंदरूनी इलाकों में पहुंची इजरायली सेना, हमास मुख्यालय पर जल्द हो सकता है IDF का कब्जा; नेतन्याहू का नया ऐलान

हमास आतंकियों का आखिरी वक्त नजदीक आ चुका है। अब इजरायली सेना गाजा के अंदरूनी इलाकों में दाखिल हो चुकी है। गाजा के जिस हॉस्पटिल पर रॉकेट गिरा था, वहां भी अब इजरायली सेना पहुंच चुकी है। इसके बाद वह हमास मुख्यालय पर कब्जा कर सकती है। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा ऐलान किया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 08, 2023 7:17 IST
गाजा के अंदरूनी इलाकों में इजरायली सेना। - India TV Hindi
Image Source : AP गाजा के अंदरूनी इलाकों में इजरायली सेना।

इजरायल-हमास युद्ध में इजरायली सेना को बड़ी कामयाबी की ओर अग्रसर है। इजरायली फोर्सेज ने दावा किया है कि वह लोग अब गाजा के अंदरूनी इलाकों में पहुंच चुके हैं। इजरायली सेना हमास आतंकियों से भीषण संघर्ष कर रही है। इस युद्ध में सैकड़ों हमास आतंकी मारे जा रहे हैं। अब इजरायली सेना का अगला टार्गेट हमास आतंकियों का मुख्यालय है। आइडीएफ का दावा है कि वह हमास मुख्यालय के करीब हैं। मतलब साफ है कि इजरायली सेना जल्द ही हमास आतंकियों के मुख्यालय पर भी अपना कब्जा जमा सकती है। इजरायल-हमास की लड़ाई अब निर्णायक जंग की ओर पहुंच चुकी है। हमास आतंकियों का आखिरी वक्त करीब आ चुका है। 
 
 इजरायली सेना ने मंगलवार को कहा कि उसके सैनिक अब गाजा शहर के ‘‘अंदरूनी इलाकों’’ में हमास से लड़ रहे हैं। इसे संघर्ष के नये चरण के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि इजराइल की सेना के मुताबिक वह हमास चरमपंथी समूह के मुख्यालय की ओर बढ़ रही है। इससे हमास में दहशत फैल गई है। वहीं गाजा के अंदरूनी इलाकों में बसे फिलिस्तीनी नागरिक इजरायली सेना के आह्वान पर लगातार साउथ गाजा की ओर पलायन कर रहे हैं। इजरायली सेना ने उन्हें गाजा से निकालने के लिए सुरक्षित कोरिडोर भी मुहैया कराया है। 

दबाव में आए हमास आतंकी

गाजा के अंदरूनी इलाकों में दस्तक के बाद इजरायली सेना लगातार हमास  मुख्यालय की ओर बढ़ रही है। इससे आतंकी भारी दबाव में आ चुके हैं। अब आतंकियों को बचने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा। मगर आखिरी दम तक हमास इजरायली सेना से जंग लड़ रहा है। मुख्य सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने संवाददाताओं से कहा कि इजराइली सैनिक ‘‘अब गाजा शहर के अंदरूनी इलाकों तक पहुंच चुके हैं, जिससे हमास पर दबाव बढ़ता जा रहा है’’। इससे पहले, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया कि इजराइल युद्ध में बढ़त बनाये हुए है और सेना ने हजारों हमास लड़ाकों को मार गिराया है। ​ (एपी)

यह भी पढ़ें

Afghanistan Blast: काबुल में मिनी बस में भयंकर विस्फोट, सात लोगों की दर्दनाक मौत

पाकिस्तानी सेना पर फिर बरसा आतंकियों का कहर, एनकाउंटर में मारे गए एक कर्नल और 3 सैनिक

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement