Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना पर फिर बरसा आतंकियों का कहर, एनकाउंटर में मारे गए एक कर्नल और 3 सैनिक

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना को उस समय बड़ा नुकसान उठाना पड़ा जब आतंकियों के साथ मुठभेड़ में उसके एक कर्नल और 3 सैनिकों की मौत हो गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 07, 2023 8:06 IST
Pakistan News, Pakistan Army News, Pakistan Latest News- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पाकिस्तान में इस साल हुए आतंकी हमलों में कई सैनिकों की जान जा चुकी है।

पेशावर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों का कहर एक बार फिर पाकिस्तानी सेना पर टूटा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के खैबर जिले के तिराह इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी सेना का एक अधिकारी और 3 सैनिक मारे गए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘अंतर सेवा जनसंपर्क’ (ISPR) ने एक बयान में बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद हसन हैदर और 3 सैनिक खुफिया जानकारी पर आधारित अभियान के दौरान मारे गए। बयान में कहा गया है कि अभियान के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल हैदर के नेतृत्व में पाकिस्तानी सेना के जवानों ने प्रभावी ढंग से आतंकवादियों को घेर लिया।

ऑपरेशन में 3 आतंकवादी भी ढेर

ISPR द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ऑपरेशन के तहत 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया। बयान में कहा गया है कि इसके अलावा 3 अन्य आतंकवादी जख्मी भी हुए हैं। ISPR के मुताबिक, क्षेत्र में तलाश अभियान चलाया जा रहा है ताकि कोई और आतंकवादी मिलने पर उसे खत्म किया जा सके। अंतरिम प्रधानमंत्री अनवार उल-हक काकड़ ने सेना के अधिकारी और 3 सैनिकों के मारे जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को मुल्क से पूरी तरह से खत्म करने तक दहशतगर्दी के खिलाफ जंग जारी रहेगी।

शुक्रवार को मारे गए थे 14 सैनिक

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर लगातार हमले किए हैं जिसमें दर्जनों की संख्या में सैनिक और अधिकारी मारे गए हैं। पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना की दो गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें में कम से कम 14 सैनिक मारे गए। बलूचिस्तान में बीते शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले को इस साल का सबसे वीभत्स हमला माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए हैं। वहीं, पिछले महीने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सुरक्षा जांच चौकी पर हुए आतंकवादी हमले में सेना के कम से कम 3 सैनिक घायल हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement