Friday, May 10, 2024
Advertisement

इजरायल को बुरे समय में मिला अमेरिका का साथ! आतंकी हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कह दी ये बड़ी बात

इजरायल पर हमास के आतंकियों ने 5 हजार रॉकेट दागे हैं। इस बुरे समय में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वह इजरायल की सुरक्षा के प्रति अटूट रूप से प्रतिबद्ध हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 08, 2023 0:08 IST
Israel got America support- India TV Hindi
Image Source : FILE राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

जेरूसलम: इजरायल पर हमास के आतंकियों ने जमकर कहर बरपाया है। हमास का दावा है कि उसने इजरायल पर 5 हजार रॉकेट दागे हैं। इस आतंकी हमले की वजह से पूरे इजरायल में हड़कंप मच गया है। इजरायल के एक स्वास्थ्य अधिकारी के बयान के मुताबिक, अभी तक इस हमले में 150 इजरायलियों की मौत हुई है और एक हजार से ज्यादा घायल हैं। इजरायल में अफरा तफरी का माहौल है और इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी है।

इजरायल को मिला अमेरिका का साथ 

संकट के इस समय में इजरायल को अमेरिका समेत तमाम देशों का साथ मिला है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तो इजरायल की मदद के लिए ट्वीट भी कर दिया है। उन्होंने कहा, 'आज मैंने इजरायल में भयावह हमास आतंकवादी हमलों के बारे में इजरायल के पीएम से बात की। मैंने उन्हें अपना समर्थन दिया और इजरायल की सुरक्षा के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता को दोहराया। जिल बिडेन और मैं उन परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।'

क्या है पूरा मामला?

इजरायल में शनिवार सुबह 6.25 बजे तक सबकुछ सामान्य नजर आ रहा था लेकिन अचानक इजरायल की हवाओं में बारूद और काला धुंआ दिखाई देने लगा। दरअसल फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर महज 20 मिनट में 5 हजार रॉकेट दागे, जिससे पूरे इजरायल में अफरा-तफरी मच गई। इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है लेकिन आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, हमले में 100 से ज्यादा इजरायली मारे गए हैं। हालांकि मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

हमास के इस हमले के बाद इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल अपने दुश्मन से पूरी कीमत वसूलेगा और इजरायल ने इसके लिए ऑपरेशन आयरन स्वार्ड्स को लॉन्च कर दिया है। 

ये भी पढ़ें: 

Air India के विमान का नया लुक देखा क्या? मन मोह लेंगी तस्वीरें

इजरायल में हमास के आतंकी हमले में अब तक कितने नागरिकों की मौत? विदेश मंत्रालय ने बताया चौंकाने वाला आंकड़ा

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement