Three People Stabbed in Central London: मैक्सिको और थाईलैंड के बाद अब ब्रिटेन में जानलेवा हमला, लंदन में दिनदहाड़े हुई चाकूबाजी, 3 घायल

Three People Stabbed in Central London: लंदन में चाकूबाजी हुई, जहां दिनदहाड़े चाकू मारकर तीन लोगों को जख्मी कर दिया गया। यह घटना सेंट्रल लंदन में लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन के पास हुई। तीन जख्मी अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 06, 2022 17:45 IST
Three People Stabbed in Central London- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Three People Stabbed in Central London

Highlights

  • ब्रिटेन की राजधानी लंदन में हुई चाकूबाजी
  • तीन लोग घायल, अस्पताल में किया गया भर्ती
  • लंदन में हुए हमले का आरोपी गिरफ्त से बाहर

Three People Stabbed in Central London: मैक्सिको और थाईलैंड के बाद अब ब्रिटेन से जानलेवा हमले की खबर आई है। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में चाकूबाजी हुई, जहां दिनदहाड़े चाकू मारकर तीन लोगों को जख्मी कर दिया गया। यह घटना सेंट्रल लंदन में लिवरपूल स्ट्रीट स्टेशन के पास हुई। तीन जख्मी अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

जानकारी के मुताबिक, लंदन में हुए हमले में हमलावर वहां चोरी करने आए थे। वे फोन छीनने की कोशिश कर रहे थे, इस पर झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद आसपास खून बिखर हुआ दिखा। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपराधी अभी गिरफ्त से बाहर है।

मैक्सिको में बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ चलाईं गोलियां

वहीं, आज ही मैक्सिको और थाईलैंड में भी जानलेवा हमले हुए हैं, जिनमें मासूम लोगों की जान गई है। मैक्सिको में बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इसमें एक इसमें एक मेयर सहित 18 लोगों की मौत हो गई। गोलीबारी में मारे गए लोगों में मेयर कॉनराडो मेंडोजा उनके पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा के साथ ही 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

थाइलैंड में गोलीबारी में 30 से ज्याादा लोगों की मौत

इसके अलावा थाइलैंड के एक चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी में 30 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस गोलीबारी में कई बच्चों के भी मारे जाने की आशंका है। गोलीबारी की यह घटना थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में हुई है। बताया जा रहा है कि चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी के बाद हमलावर ने खुदकुशी कर ली। चाइल्ड केयर सेंटर पर हमले की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गईं। इस घटना में मारे गए लोगों में बच्चे और व्यस्क दोनों शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, वारदात को अंजाम देनेवाला शख्स पूर्व पुलिसकर्मी है।

थाईलैंड के पुलिस मेजर जनरल अचयों क्रैथोंग ने बताया कि बंदूकधारी ने नोंगबुआ लाम्फू शहर में चाइल्ड केयर सेंटर में अंधाधुंध फायरिंग की है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 30 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने वारदात को अंजाम देने के बाद गोली मारकर खुदकुशी कर ली। उधर, क्षेत्रीय सार्वजनिक मामलों के कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक कुल 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है, जिनमें 23 बच्चे, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी शामिल हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन