Saturday, April 20, 2024
Advertisement

New zealand PM Corona Positive: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा कोरोना पॉजिटिव, मंगेतर और बेटा पहले ही हो गए थे संक्रमित

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर दी है। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 14, 2022 13:13 IST
New zealand PM Corona Positive- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO New zealand PM Corona Positive

New zealand PM Corona Positive: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर दी है। जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि वह पॉजिटिव हो गई हैं, लेकिन इस महीने के अंत में वह बिजनेस टूर करने के साथ-साथ हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भाषण देने के लिए यूएस जाने की योजना बना रही हैं। उन्होंने कहा कि वह अगले हफ्ते की जाने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं की घोषणा से जुड़े कायक्रमों में शामिल न हो पाने को लेकर निराश हैं। इनमें सरकार के वार्षिक बजट से लेकर ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन में कटौती की योजना शामिल है। 

अर्डर्न ने लिखा, 'मैं वहां व्यक्तिरूप से उपस्थित नहीं हो सकती, लेकिन मैं टीम के संपर्क में रहूंगी और अपने विचार साझा करूंगी।' पूर्ण टीकाकरण करा चुकीं अर्डर्न बीते रविवार से ही अपने वेलिंगटन स्थित आवास में अलग रह रही हैं। उन्होंने अपने मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण पृथकवास में जाने का फैसला किया था।

 गेफोर्ड को संक्रमण की पुष्टि बीते रविवार को हुई थी। न्यूजीलैंड में घोषित नए स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों के तहत परिवार के किसी सदस्य के संक्रमित होने पर उससे जुड़े सभी लोगों के लिए सात दिन हो आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है। अर्डर्न ने बताया कि शुक्रवार रात किए गए रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनमें हल्के संक्रमण के संकेत मिले थे। हालांकि, इसके बाद जब उन्होंने शनिवार सुबह दोबारा जांच कराई तो संक्रमण का स्तर बढ़ा हुआ आया। 

अर्डर्न ने यह भी खुलासा किया कि उनकी तीन साल की बेटी नेव भी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिली। उन्होंने लिखा, 'बचाव की हर संभव कोशिश करने के बावजूद मैं अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तरह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हूं।' आर्डर्न ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने लक्षणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि, उनके कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री में शुक्रवार से ही संक्रमण के लक्षण उभरने लगे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement