Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भारत के दुश्मन चीन से करीबी बढ़ा रहा नित्यानंद, भगोड़े धर्मगुरु ने जिनपिंग को भेजा दोस्ती का पैगाम

भगोड़ा नित्‍यानंद लगातार भारत विरोधी गतिविधियों में लगा हुआ है। इससे पहले नित्यानंद की एक प्रतिनिधि ने यूएन में भारतके खिलाफ जहर उगला था। नित्यानंद की यह प्रतिनिधि थी विजयाप्रिया। उसने यूएन में खुद को कैलाशा देश का स्थाई प्रतिनिधि बताया था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 11, 2023 23:28 IST
भारत के दुश्मन चीन से करीबी बढ़ा रहा नित्यानंद, भगोड़े धर्मगुरु ने जिनपिंग को भेजा दोस्ती का पैगाम- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE भारत के दुश्मन चीन से करीबी बढ़ा रहा नित्यानंद, भगोड़े धर्मगुरु ने जिनपिंग को भेजा दोस्ती का पैगाम

कैलासा नामक देश बसाने वाला रेप का आरोपी स्वयंभू धर्मगुरु नित्यानंद एक बार फिर सक्रिय हो गया है। हाल ही में भारत के खिलाफ जहर उगलने के बाद अब भारत के दुश्मन चीन की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है। नित्यानंद ने ट्वीट के माध्यम से शी जिनपिंग के राष्ट्रपति बनने पर उसने बधाई भी दी है। नित्यानंद पिछले महीने यूएन में अपने तथाकथित देश कैलासा के प्रतिनिधि भेजने के बाद वह चर्चा में आ गया था। अब उसने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के लिए राष्ट्रपति बनने पर बधाई देकर नई चर्चा शुरू कर दी है। 

ट्वीट करके कहा 'चीन के लोगों पर परमशिव का बना रहे आशीर्वाद'

नित्यानंद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया- 'हम आपको राष्ट्रपति के रूप में एक सफल कार्यकाल पूरा करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं। आपके महान देश, यहां के लोगों और कैलासा के बीच लंबे समय तक चलने वाले मैत्रीपूर्ण संबंधों की आशा रखता हूं।' उसने लिखा कि परमशिव का आशीर्वाद चीन के लोगों पर बना रहे।'नित्‍यानंद ने चीन के लोगों की आर्थिक समृद्धि, शांति और खुशी की कामना की है। माना जा रहा है कि नित्‍यानंद चीन के राष्‍ट्रपति को संदेश भेजकर भारत पर निशाना साधना चाहता है।

भारत के खिलाफ यूएन में उगला था जहर

भगोड़ा नित्‍यानंद लगातार भारत विरोधी गतिविधियों में लगा हुआ है। इससे पहले नित्यानंद की एक प्रतिनिधि ने यूएन में भारतके खिलाफ जहर उगला था। नित्यानंद की यह प्रतिनिधि थी विजयाप्रिया। उसने यूएन में खुद को कैलाशा देश का स्थाई प्रतिनिधि बताया था। उसने अपने बयान में कहा था, 'हिंदुओं के सर्वोच्‍च धर्मगुरु (नित्‍यानंद) को हिंदू धर्म की परंपराओं और जीवनशैली को आगे बढ़ाने के लिए प्रताड़‍ित किया जा रहा है और उनके मानवाधिकारों का उल्‍लंघन किया जा रहा है।' विजयाप्रिया ने कमेटी ऑन इकनॉमिक, सोशल एंड कल्‍चरण राइट्स के सामने गत 24 फरवरी को जिनेवा में यह बयान दिया था। गौरतलब है कि नित्यानंद ने अपना तथाकथित देश कैलासा बसाया है, जिसका अपना बैंक, पासपोर्ट, झंडा है। माना जाता है कि कैलासा इक्‍वाडोर के पास कोई द्वीप है जिसे नित्‍यानंद ने खरीद लिया है।

Also Read: 

पाकिस्तान को सालभर बाद भी डरा रहा ब्रह्मोस का धमाका, खौफ में आ गया था पाक, फिर उठी जांच की मांग

इस मुस्लिम देश में मिले 2700 साल पुराने मंदिर के पत्थर, जानें किस देवता की होती थी पूजा?

'यह दिल्ली-मुंबई नहीं, पाकिस्तान है..होली नहीं खेल सकते हिंदू', बोला कट्टरपंथी मौलाना, Video में दिखे तेवर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement