Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Pakistan News: स्कूल वैन पर हुए आतंकी हमले के बाद सड़कों पर उतरे लोग, अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग

Pakistan News: पाकिस्तान के उपद्रव ग्रस्त स्वात जिले में एक स्कूल वैन पर हमले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 11, 2022 22:57 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

Highlights

  • मांग नहीं पूरी हुई, तो इस्लामबाद तक मार्च करेंगे: प्रदर्शनकारियों
  • हमले की अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है
  • 'हमने सरकार को मांग पूरी करने के लिए 24 घंटों का समय दिया है'

Pakistan News: पाकिस्तान के उपद्रव ग्रस्त स्वात जिले में एक स्कूल वैन पर हमले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं पूरी हुई, तो वे इस्लामबाद तक मार्च करेंगे। दरअसल, सोमवार को किसी अज्ञात हमलावर ने स्कूली बच्चों को ले जा रही वैन पर जिले के गलीबाग इलाके में गोलियां बरसा दी थीं, जिसमें वाहन चालक की मौत हो गई और दो छात्र घायल हुए थे। 

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को ठहराया दोषी 

इस हमले से लोग बहुत ज्यादा आक्रोशित होकर सड़कों पर उतर गए हैं और पीड़ितों को न्याय दिलाने के साथ इलाके में नहीं थम रहे आतंकी हमलों के सिलसिले का अंत करने की मांग की है। अधिकारियों ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को इस हमले के लिए दोषी ठहराया है, लेकिन अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। डॉन समाचारपत्र के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय प्रशासन से बात की है, लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा है। 

 24 घंटों का समय दिया है समय 

समाचार पत्र में सामाजिक कार्यकर्ता हैदर अली को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि, ‘‘हमने सरकार को मांग पूरी करने के लिए 24 घंटों का समय दिया है अन्यथा हम इस्लामाबाद के लिए मार्च करेंगे।’’ यह विरोध प्रदर्शन तब हो रहा है, जब नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसफजई मंगलवार को आपदाकारी बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने और पीड़ितों से मिलने अपने मूल देश पाकिस्तान पहुंचीं। मलाला की चार साल बाद पहली पाकिस्तान यात्रा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement