Monday, May 06, 2024
Advertisement

Russia-Ukraine War: भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी, छात्रों और नागरिकों को तुरंत यूक्रेन छोड़ने को कहा

Russia-Ukraine War: भारत ने बुधवार को एक एडवाइजरी जारी करते हुए अपने सभी नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा न करने की सलाह दी है। एडवाइजरी में यूक्रेन में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए सभी छात्रों और नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी गई है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: October 19, 2022 22:59 IST
Indian Embassy- India TV Hindi
Indian Embassy

Highlights

  • भारत ने अपने सभी नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
  • यूक्रेन की यात्रा न करने की दी सलाह, जो लोग यूक्रेन में हैं उन्हें तुरंत निकलने को कहा

Russia-Ukraine War: भारत ने बुधवार को एक एडवाइजरी जारी करते हुए अपने सभी नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा न करने की सलाह दी है। एडवाइजरी में यूक्रेन में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए सभी छात्रों और नागरिकों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने की सलाह दी गई है। यह एडवाइजरी यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने अपने ट्वीटर हैंडल पर प्रकाशित की है। भारतीय दूतावास ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई एडवाइजरी में कहा, "बिगड़ते सुरक्षा हालात के मद्देनजर, भारतीय नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा न करने की सलाह दी जाती है।"  

एक बार फिर से कीव धमाकों से दहला

यूक्रेन के कई शहरों पर पिछले सप्ताह रूस द्वारा किए गए हमलों के बाद सोमवार को मध्य कीव एक बार फिर फिर कई धमाकों से दहल गया। कीव शहर के मेयर विटाली क्लिचको ने कहा कि राजधानी का मध्य शेवचेंको जिला इस हमले से प्रभावित हुआ है और निवासियों से जान बचाने के लिए शरणार्थी केंद्रों का रूख करने का आग्रह किया गया। हमले को लेकर हालांकि तत्काल अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकीं। विस्फोट उसी मध्य जिले में कि गए जहां एक सप्ताह पहले एक रूसी मिसाइल ने बच्चों के खेल के मैदान और कीव नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारतों के पास चौराहे को निशाना बनाया था।

हमले में रूस कर रहा आत्मघाती ड्रोन का उपयोग

सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीरों और पोस्ट में स्पष्ट रूप से मध्य कीव के क्षेत्र में आग लगने के कारण काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया मंच ‘टेलीग्राम’ पर एक पोस्ट में लिखा, रूसी बलों ने कीव पर ईरानी शाहेद ड्रोन से हमला किया। रूस हाल के सप्ताह में बिजली केंद्रों सहित बुनियादी ढांचे को लक्षित करने के लिए तथाकथित आत्मघाती ड्रोन का बार-बार उपयोग कर रहा है। राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार रात अपने संबोधन में कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के बखमुट और सोलेदार शहरों के आसपास भारी लड़ाई चल रही थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement