Video: किलर व्हेल से बचने के लिए नाव पर कूद गया सी लॉयन, डूबने से बाल-बाल बचे सवार

हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी छोटी सी नाव इस घटना में डूबते-डूबते बची थी।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 09, 2022 20:54 IST
British Columbia, British Columbia Sea Lion, British Columbia Killer Whale- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • किलर व्हेल से बचने के लिए सी लॉयन नाव पर कूद गया था।
  • नाव में पानी भरने लगा था और वह किसी भी वक्त डूब सकती थी।
  • नाव पर कूदे सी लॉयन का वजन करीब 300 से 350 किलो तक था।

ओटावा: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के पास समुद्र में एक हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिला। एक छोटी सी नाव पर सवार 2 लोग उस समय अवाक रह गए जब उनकी नाव पर एक सी लॉयन आकर कूद गया। हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी छोटी सी नाव इस घटना में डूबते-डूबते बची थी। वह सी लॉयन किलर व्हेल से बचने के लिए नाव पर कूदा था, हालांकि उसकी इस हरकत से नाव पर सवार दोनों लोगों की जान हलक में आ गई थी।

'किलर व्हेल को देखते ही हमने इंजन बंद कर दिया था'

अर्नेस्ट और वीजिया गोडेक ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वे विक्टोरिया के पास स्थित पेडर बे में मछली पकड़ रहे थे कि तभी उन्हें 3 किलर व्हेल नजर आईं। उन्होंने बताया कि व्हेल को देखते ही उन्होंने नाव का इंजन बंद कर दिया। दोनों ने बताया कि तभी उन्हें अपनी नाव के निचले हिस्से में कुछ टकराने की आवाज सुनाई दी, और अभी वह कुछ और सोच पाते कि तब तक उनकी नाव पर एक सी लॉयन कूद चूका था।

British Columbia, British Columbia Sea Lion, British Columbia Killer Whale

Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL
हालांकि सी लॉयन कुछ ही देर में नाव से उतरकर चला गया।

'सी लॉयन थोड़ी ही देर के बाद पानी में वापस कूद गया'
अर्नेस्ट और वीजिया गोडेक ने कहा कि अचानक हुई इस घटना में हमारी नाव डूबते-डूबते बची थी। उन्होंने कहा, 'हमारी नाव में पानी भरने लगा था। हम बस उम्मीद कर रहे थे कि हमारी नाव पलटे मत। गनीमत यह रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ और सी लॉयन थोड़ी ही देर बाद पानी में वापस कूद गया।' दोनों ने बताया कि सी लॉयन समुद्र तट तक उनका पीछा करता रहा, और उसके बाद वहां से चला गया।

'सी लॉयन का वजन करीब 300-350 किलो रहा होगा'
आसपास की नावों पर मौजूद लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया था। बताया जा रहा है कि जो सी लॉयन अर्नेस्ट और वीजिया गोडेक की नाव पर कूदा था, उसका वजन करीब 300-350 किलो रहा होगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों की किस्मत अच्छी थी जो सी लॉयन के भार से उनकी नाव नहीं पलटी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन