Monday, April 29, 2024
Advertisement

Viral: समंदर किनारे घूमने निकली थी महिला, हाथ लगा ऐसा खजाना, घंटों में बन गई करोड़पति

व्हेल की उल्टी की कीमत करोड़ों में है। इसे खास तौर पर परफ्यूम बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 03, 2021 18:56 IST
Whale Vomit- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/VIRALPRESS Whale Vomit

थाईलैंड में समुद्र के किनारे घूम रही एक महिला के हाथों खजाना लग गया और वह रातोंरात करोड़पति बन गई। आप ऐसा सोच रहे हैं कि समुद्र के किनारे उसे हीरों और जवाहरात का ढे़र मिला होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसर उस वक्त महिला को समुद्र के किनारे व्हेल की उल्टी मिली थी, जिसकी की कीमत करोड़ों में है। जो उल्टी महिला को हासिल हुई है उसकी कीमत 1.93 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

कहा जाता है तैरता सोना

बता दें व्हेल की उल्टी को 'तैरता हुआ सोना' भी कहा जाता है और दुनिया के अलग-अलग इलाकों से इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर दिखाई देती रहती है। 

कैसे मिली व्हेल की उल्टी

महिला 23 फरवरी को जब थाईलैंड में नखोन सी थम्मरत प्रांत में समुद्र के किराने टहल रही थी तभी उसे एक चट्टान नुमा कुछ दिखाई दी, जब वह उसके करीब पहुंची तो मछली जैसी गंध उस चट्टान जैसी चीज से आ रही थी। महिला को लगा कि इससे कुछ पैसे कमाए जा सकते हैं, यह सोच कर वह व्हेल की उल्टी को घर ले आई। मगर जैसे ही उसे इस बात का पता चला कि यह व्हेल की उल्टी है, जिसकी की कीमत करोड़ों में है तब उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कहां किया जाता है इस्तेमाल 

व्हेल की उल्टी का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने के लिए किया जाता है। इसमें एक ऐसा बिना गंध वाला एल्कोहॉल होता जो परफ्यूम की गंध को लंबे समय तक बरकरार रखता है।

यहां पढ़ें

Video: दूल्हा दुल्हन ने नाच नाच कर लिए फेरे, सोशल मीडिया पर गुस्साए यूजर बोले: तंदूर के चक्कर लगा लेते..

Viral: ये चायवाला 1000 रुपए में पिला रहा है एक कप चाय, जानिए क्या है वजह

12वीं मंजिल से नीचे गिरती दो साल की बच्ची का वीडियो Viral, पड़ोसी के बनाए Video को देख सिहर उठेंगे 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement