1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Video: दूल्हा दुल्हन ने नाच नाच कर लिए फेरे, सोशल मीडिया पर गुस्साए यूजर बोले: तंदूर के चक्कर लगा लेते..

Video: दूल्हा दुल्हन ने नाच नाच कर लिए फेरे, सोशल मीडिया पर गुस्साए यूजर बोले: तंदूर के चक्कर लगा लेते..

नाच नाच कर फेरे लेते इस दूल्हे दुल्हन के वीडियो पर सोशल मीडिया बंट गया है। किसी को ये कूल लग रहा है तो किसी का कहना है कि शादी की रस्म का अपमान किया गया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 03, 2021 15:53 IST
dancing Pheras- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BIRLA_VEDANT dancing Pheras

शादी ऐसा शब्द है जिस पर तमाम ग्रंथों और किताबों में जमकर लिखा गया है। कोई इसे सात जन्मों का बंधन कहता है तो किसी की नजर में ये दो आत्माओं का मिलन है। कहीं शादी के जरिए दो परिवार आपस में बंधते हैं तो किसी की नजर में शादी सृष्टि के सृजन की शुरुआत है। हम इस बात की तह में नहीं जा रहे लेकिन हाल ही में शादी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों की पसंद और नापसंदगी की वजह बन रहा है।

इस वीडियो में शादी के मंडप में दूल्हा और दुल्हन नाच नाच कर फेरे लेते दिख रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए बिड़ला ग्रुप से जुड़े वेदांत बिड़ला ने शेयर किया है। वेदांत बिड़ला ने इस वीडियो की निन्दा करते हुए लिखा है कि - ये शादी है या संस्कारों की आहूति।  ये मत भूलिए आप दुनिया में पूजनीय हैं तो केवल अपनी संस्कृति और संस्कारों की वजह से।

वीडियो में शादी के मंडप में दूल्हा और दुल्हन 'आज मेरे यार की शादी है' गाने पर ठुमके लगाते हुए और हाथ उठाते हुए डांस करते हुए फेरे पूरे कर रहे हैं। बीच में फेरो की अग्नि जल रही है और आस पास घराती बाराती भी काफी खुश दिख रहे हैं।

बिड़ला ने इस वीडियो की निन्दा करते हुए इसे भारतीय संस्कृति का अपमान कहा है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इस वीडियों को देखकर लोग गुस्सा हो रहे हैं। यूजर लिख रहे हैं कि फेरे पवित्र चीज हैं, इनका इस तरह अनादर नहीं करना चाहिए। अगर भारतीय संस्कृति को नहीं मानते तो फेरे लिए ही क्यो जा रहे हैं, वो भी तो संस्कृति का ही अंग हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X