Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चमत्कार! पटरी को पार करके व्हेल की पूंछ पर जाकर अटक गई मेट्रो ट्रेन, कोई हताहत नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन अपने ट्रैक से आगे बढ़ गई थी और कई फीट नीचे ही गिरने वाली थी कि ट्रैक के सामने ही बने व्हेल की पूंछ के स्कल्पचर पर आकर अटक गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 18:22 IST
Rotterdam Train whale tail, Train whale tail, Train whale tail Netherlands, Netherlands Train whale- India TV Hindi
Image Source : AP नीदरलैंड्स में सोमवार को एक मेट्रो ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई, लेकिन व्हेल की पूंछ बीच में आ गई और किसी को खरोंच तक नहीं आई।

रोटरडैम: कहते हैं कि 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय', और नीदरलैंड्स में यही चीज एक बार फिर देखने को मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन अपने ट्रैक से आगे बढ़ गई थी और कई फीट नीचे ही गिरने वाली थी कि ट्रैक के सामने ही बने व्हेल की पूंछ के स्कल्पचर पर आकर अटक गई। बता दें कि दुर्घटनास्थल पर व्हेल की 2 पूंछों का स्कल्पचर बना हुआ था, और ट्रेन उनमें से ही एक पर आकर अटकी थी।

Flukes नाम से जानी जाती हैं व्हेल की ये पूंछें

बता दें कि व्हेल की इन दोनों पूंछों को स्थानीय स्तर पर Flukes ‘फ्लूक्स’ नाम से जाना जाता है। ये पूंछें जमीन से कुछ मीटर ऊंची हैं और यही वजह है कि ट्रेन उस पर आराम से आकर टिक गई। यदि ट्रेन नीचे गिरती तो कुछ लोगों की जान जा सकती थी क्योंकि नीचे कुछ लोग मौजूद थे। हालांकि राहत की बात यह रही कि दुर्घटना के समय ट्रेन में सिर्फ ड्राइवर था, और उसे भी चोट नहीं लगी। हालांकि ट्रेन को व्हेल की पूंछ से हटाने को लेकर माथापच्ची चल रही थी क्योंकि उस समय हवाएं तेज थीं। बाद में पता चला कि मंगलवार को ट्रेन को क्रेन की मदद से हटाया जाएगा।

पढ़ें: 26 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ जूलियस सीजर की हत्या से जुड़ा सिक्का, जानें और क्या है खास
पढ़ें: 50 से ज्यादा जिहादी आतंकियों के लिए काल बन गई फ्रांस की सेना, हमले में मार गिराया

स्कल्पचर के डिजाइनर ने जताई हैरानी
व्हेल की इन पूंछों का स्कल्पचर डिजाइन करने वाले आर्किटेक्ट मार्टिन स्ट्रज ने कहा कि उन्हें यह जानकर अच्छा लग रहा कि इससे ट्रेन के ड्राइवर जान बच गई। उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी हो रही है कि यह इतना मजबूत है। उन्होंने कहा कि 20 साल पुराने प्लास्टिक के स्कल्पचर से आप मेट्रो को संभाल लेने की उम्मीद नहीं करते। वहीं, ट्रेन को ऑपरेट करने वाली कंपनी ने बताया कि मेट्रो लाइन के अंतिम स्टॉप पर यह दुर्घटना हुई। कंपनी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement