Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नीदरलैंड में बंधक बनाए गए लोगों को कराया रिहा, आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में

नीदरलैंड में काफी संख्या में लोगों को बंधक बनाए जाने की खबर के बाद अब उन्हें रिहा कराए जाने की सूचना है। पुलिस के अनुसार सभी बंधकों को मुक्त करा लिया गया है। एक संदिग्ध को इस मामले में हिरासत में भी लिया गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 30, 2024 19:28 IST
नीदरलैंड में लोगों को बनाया गया बंधक (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS नीदरलैंड में लोगों को बनाया गया बंधक (प्रतीकात्मक फोटो)

नीदरलैंडः नीदरलैंड की पुलिस ने नाइट क्लब में लोगों के बंधक बनाए जाने की वजह से घंटों तक रही तनाव की स्थिति के बाद इमारत से बाहर निकले एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने शनिवार सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘आखिरी बंधक को अभी-अभी छोड़ा गया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, इस समय हम अधिक सूचना नहीं साझा कर सकते।’’ सशस्त्र पुलिस द्वारा हाथ खड़ा कर घुटनों के बल बैठने का आदेश दिए जाने से पहले वह व्यक्ति क्लब से बाहर चला गया।

बाहर उसे गिरफ्तार करने और हथकड़ी पहनाए जाने के बाद मौके पर मौजूद पुलिस वाहन से उसे ले जाया गया। इससे पुलिस ने बताया था कि तीन लोगों को रिहा कराया गया है लेकिन ‘बंधक कांड समाप्त नहीं हुआ है’। गेल्डरलैंड पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट जारी कर तीन बंधकों को रिहा करने की घोषणा की थी। बंधक कांड के दौरान भारी हथियारों से लैस पुलिस और विशेष गिरफ्तारी दल लोकप्रिय क्लब के बाहर जमा थे जिनमें से कुछ नकाब पहन रखा था।

आतंकी मंशा के संकेत नहीं 

पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘फिलहाल इस घटना के पीछे आतंकवादी मंशा होने के संकेत नहीं मिले हैं।’’ इससे पहले, पुलिस ने एडे शहर में एक केंद्रीय चौराहे के पास 150 घरों को यह कहते हुए खाली करा लिया था कि इलाके में एक व्यक्ति है ‘‘जो उनके या दूसरों के लिए खतरा हो सकता है।’’ एम्स्टर्डम से 85 किलोमीटर (53 मील) दक्षिण-पूर्व में एक ग्रामीण बाजार शहर, एडे में घटनास्थल की तस्वीरें आई, जिनमें पुलिस और अग्निशमन कर्मी एक घेराबंदी वाले क्षेत्र में सड़कों पर दिख रहे थें। (एपी)

यह भी पढ़ें

आ गया कैंसर मरीजों का जीवन बचाने वाला उपचार, नई पद्धति से इलाज का भारतीय मूल का किशोर बना पहला लाभार्थी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement