Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सीरिया में आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट, आतंकी समूह नुसरा फ्रंट के सह-संस्थापक की हुई मौत

सीरिया में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस हमले में आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े संगठन के सीरियाई सह-संस्थापक की मौत हो गई।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Updated on: April 05, 2024 15:29 IST
सीरिया में धमाका (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP सीरिया में धमाका (फाइल फोटो)

इदलिब: उत्तर-पश्चिमी सीरिया में बृहस्पतिवार देर रात एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट में, आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े संगठन के सीरियाई सह-संस्थापक की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानीकर्ता ने यह जानकारी दी। कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि बम विस्फोट में अबू मारिया अल-कहतानी की मौत हो गई। अबू मारिया अल-कहतानी का असली नाम मयसारा अल-दुबौरी था। 

अल कायदा के साथ तोड़े संबंध 

अल-कहतानी सीरिया में नुसरा फ्रंट का सह-संस्थापक था, जो एक आतंकवादी समूह है। समूह ने बाद में अपना नाम हयात तहरीर अल-शाम रख लिया और दावा किया कि उसने अल कायदा के साथ संबंध तोड़ दिए हैं। ब्रिटेन के 'ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' के अनुसार, हमलावर देर शाम इदलिब प्रांत के सरमादा शहर में अल-कहतानी के गेस्ट हाउस में घुस गया और अपने विस्फोटकों से खुद को उड़ा लिया। 

दमिश्क में हवाई हमला 

इससे पहले हाल ही में सीरिया उस वक्त सुर्खियों में आया था जब राजधानी दमिश्क हवाई हमलों से दहल गई थी। सीरिया में मौजूद ईरानी दूतावास पर संदिग्ध इजराइली विमानों ने बमबारी की थी। सीरिया में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर इजराइली हमले में ईरान के दो जनरल और पांच अधिकारी मारे गए थे। इजराइल की तरफ से किए गए इस हमले के बाद माना जा रहा है कि अब मध्य पूर्व में टकराव और बढ़ेगा। ईरानी राजदूत हुसैन अकबरी ने हमले का बदला लेने का संकल्प लिया है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

इजराइल-हमास जंग के बीच सामने आई राहत पहुंचाने वाली खबर, Israel ने बदली योजना उठाया बड़ा कदम

ताइवान में आए भूकंप के बाद लापता भारतीयों का मिला सुराग, विदेश मंत्रालय ने दी अहम जानकारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement